इस युवक के कारनामे ने पुलिस के उड़ाए होश

Tuesday, Apr 26, 2016 - 08:38 PM (IST)

हनुमानगढ़(थरेजा): महिला पुलिस थाने में दर्ज एक मामले में नामजद आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर गांव धोलीपाल में सोमवार को एक युवक मोबाइल कंपनी के टावर पर चढ़ गया। युवक ने टावर पर चढ़कर घंटों हंगामा कर पुलिस की परेड करवा डाली। सदर पुलिस ने इस सम्बन्ध में टावर पर चढ़कर आत्महत्या की धमकी देने के आरोप में मामला दर्ज किया है। 
 
प्राप्त जानकारी के अनुसार धोलीपाल निवासी दलीप पुत्र चानणराम सोमवार सुबह करीब 6 बजे गांव में स्थित बी.एस.एन.एल. कंपनी के टावर पर चढ़ गया। आसपास के ग्रामीणों को इसकी जानकारी मिली तो वे टावर के नीचे एकत्रित हो गए। किसी ने इसकी सूचना सदर पुलिस को दी। मौके पर सदर थाना पुलिस पहुंची तथा टावर पर चढ़े युवक को समझाने के प्रयास शुरू किए। 
 
टावर पर चढ़े युवक का कहना था कि उनकी माता ने महिला थाना में मार्च माह में एस.सी./एस.टी. एक्ट के तहत सुनील नामक युवक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था लेकिन पुलिस ने इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की। दीपक ने मामले में नामजद आरोपी की गिरफ्तारी न होने पर टावर से कूदकर आत्महत्या करने की धमकी दी। पुलिस अधिकारियों द्वारा घंटों समझाने की कोशिश की गई। आखिरकार सुबह करीब 11.30 बजे पुलिस द्वारा दीपक को मामले में जांच जारी होने तथा शीघ्र उचित कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिए जाने पर वह माना तथा टावर से नीचे उतरने पर राजी हुआ।
 
सदर थाना पुलिस के अनुसार उक्त युवक को सुनील ने कार दिलवाई थी। दीपक की तरफ पैसे बकाया होने पर कई बार सुनील ने उसे कहा। पैसे लेने के लिए पिछले माह सुनील दीपक के घर गया तो वहां दोनों में झगड़ा हो गया। दीपक ने सुनील की मोटरसाइकिल में आग लगा दी। इस घटनाक्रम के बाद दीपक की माता ने मारपीट के आरोप में महिला पुलिस थाने में एस.सी./एस.टी. के तहत मामला दर्ज करवा दिया। सुनील ने भी इसके खिलाफ परस्पर मामला दर्ज करवाया था।
 
Advertising