नशे में धुत ड्राइवर ने यात्रियों से भरी बस की ''हाइजैक'', लोगों को आई 2012 की याद

Friday, Jul 26, 2019 - 01:18 PM (IST)

पुणेः शराब के नशे में एक ड्राइवर ने 22 यात्रियों से भरी बस को हाईटैक कर लिया और उसे पूरी स्पीड में फर्राटा भरते हुए शहर में घुमाया। महाराष्ट्र स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (एमएसआरटीसी) के एक ड्राइवर अपने साप्ताहिक अवकाश के दिन नशे में धुत होकर बीते मंगलवार की रात को पुणे-उस्मानाबाद शिवशाही बस में चढ़ा और तकरीबन आधा किलोमीटर (शिवाजीनगर डिपॉट से शिमला ऑफिस चौक) तक पूरी स्पीड में फर्राटा भरते हुए पहुंचा। इस दौरान यात्रियों ने देखा कि ड्राइवर अपनी यूनिफार्ममें नहीं है।

तभी यात्रियों ने पुलिस कंट्रोल रूम में फोन करके इसकी जानकारी दी और एक अन्य यात्री ने ड्राइवर के केबिन में घुसकर स्टीयरिंग को पकड़ लिया और ब्रेक लगाने के लिए जोर डालने लगे। जब तब पुलिस पहुंची ड्राइवर ने एक खाली ऑटो रिक्शा में गाड़ी चढ़ा दी थी। एमएसआरटीसी असिस्टेंट ट्रांसपोर्ट इन्स्पेक्टर जिन्नासराव अव्हल (57) ने बुधवार को इस मामले में शिवाजीनगर पुलिस स्टेशन में 34 वर्षीय ड्राइवर चोले के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने बताया कि जब चालक को पकड़ा गया तो वह नशे में पूरी तरह से धुत्त था। बुधवार को उसकी छुट्टी थी और वह अपना गृहनगर जाना चाहता था और उस के लिए वह बस पर चढ़ा और उसे लेकर निकल गया। इस घटना से लोग काफी डर गए थे। उनको 25 जनवरी 2012 की एक वारदात याद आ गई जब स्टेट ट्रांसपोर्ट के बस ड्राइवर संतोष माने ने स्वारगेट के पास खड़ी बस को हाइजैक कर लिया था और टर्मिनस के आसपास के कई चक्कर लगाए थे। इसके बाद वह पुणे की सड़कों पर लोगों को कुचलते हुए आगे बढ़ने लगा। इस घटना में नौ लोग मारे गए थे और 37 लोग जख्मी हुए थे।

Seema Sharma

Advertising