कुत्ते ने मालिक को बचाने के लिए दे दी अपनी जान, खुद सहे करंट के झटके

Friday, Sep 11, 2020 - 12:42 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कुत्ता मरते दम तक अपने मालिक से वफादारी निभाता है और कई बार तो वो किसी और की मौत भी अपने सिर ले लेता है। एक ऐसा ही मामला सामने आया है केरल का। केरल के कोट्टयम में एक कुत्ते ने अपने मालिक की जान बचाने के लिए अपनी जान दे दी। अपने मालिक की जान बचाने के लिए कुत्ते ने बिजली की तार को अपने मुंह में पकड़ लिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। कोट्टयम में वजहूर के पास एक छोटे से गांव चंपतथल में कुत्ता अप्पू अपने मालिक अजेश और उनके पांच साल के बेटे के साथ घर के बाहर निकला था।

 

अजेश अपने बेटे के लिए दूध लेने और सुबह की सैर करने घर से निकले थे। तभी रास्ते में यह घटना हुई। अजेश का 5 साल का बेटा धीरे-धीरे चल रहा था और अजेश भी उसके साथ चल रहे थे। कुत्ता दोनों से कुछ आगे चल रहा था। अप्पू थोड़ा आगे बढ़ा कि उसने देखा कि रास्ते में एक बिजली का तार टूटकर सड़क पर गिरा है। अप्पू भौंकते हुए पीछे की ओर दौड़ा और अपने मालिक को अलर्ट करना चाहा। तभी उसने बिजली की तार को मुंह से पकड़ते हुए उसे सड़क से हटाने लगा ताकि अजेश को कोई नुकसान न हो। इस दौरान अप्पू को करंट लगा और वह तार से चिपककर मर गया।

 

अजेश ने कहा कि उनका अप्पू उनकी आंखों के सामने उन्हें बचाने के लिए खुद की जान जोखिम में डाल रहा था और वह कुछ नहीं कर सके। अजेश ने KSEB के कर्मचारियों को सूचना दी। बिजली आपूर्ति बंद करने के बाद अप्पू के शव को वहां से हटाया और अजेश ने अप्पू को कुत्ते को आवासीय परिसर में दफनाया। हर कोई अप्पू की समझदारी के साथ ही उसके वफादारी की तारीफ कर रहे हैं कि उसने अजेश और उसके 5 साल के बच्चे को बचा लिया।

Seema Sharma

Advertising