‘कहीं कट न जाए चालान ...’हेलमेट पहनकर बाइक पर निकला कुत्ता

Monday, Oct 21, 2019 - 06:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  मोटर व्हीकल अमेंडमेंट एक्ट 2019 लागू होने के बाद से ट्रैफिक चालान में कमी आई है। भारी भरकम जुर्माने का खौफ कुछ इस तरह से लोगों के दिमाग पर चढ़ा है वह ट्रैफिक नियमों का बड़ी सख्ती से पालन कर रहे हैं। इंसान तो इंसान अब कुतों में भी  पुलिस का खौफ दिखाई दे रहा है।

दरअसल सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें एक कुत्ता हेलमेट पहनकर बाइक की सवारी करता दिखाई दे रहा है। हैरानी की बात है कि सिर पर हेलमेट रखे होने के बावजूद भी वह बाइक पर शांति से बैठा है। वायरल हो रही इस तस्वीर पर लोगों की प्रतिक्रिया भी सामने आ रही है।

लोगों के अनुसार यह दिल्ली पुलिस के कड़े कानून हैं, जिन्होंने इंसानों के साथ-साथ कुत्तों में भी भय पैदा कर दिया है। वहीं कुछ ने इस कुत्ते से सीख लेने की भी सलाह दी है। गौरतलब है कि दिल्ली में चालान के आंकड़े बताते हैं कि अब लोग आसानी से ट्रैफिक रूल नहीं तोड़ रहे हैं। जहां पहले 100 या 500 रुपये के चालान में बात बन जाती थी, वहीं अब 1 हजार रुपये से लेकर 10 हजार तक के चालान हैं। अगर ट्रैफिक रूल तोड़ने वाले के पास अन्य कागजात भी नहीं हैं तो चालान की रकम हजारों रुपये तक पहुंच सकती है। 
 

vasudha

Advertising