रक्षा मंत्री ने तीनों सेना प्रमुखों के साथ की सुरक्षा हालातों पर चर्चा

Thursday, Feb 28, 2019 - 03:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बालाकोट हवाई हमले के बाद भारत और पाकिस्तान की सीमा पर बढ़े तनाव के बीच रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने वीरवार को साउथ ब्लॉक में तीनों सेना के प्रमुखों के साथ बैठक की। सूत्रों के अनुसार तीनों सेना के प्रमुखों ने बुधवार को पाकिस्तानी वायु सेना के विमानों के भारतीय सीमा में घुसने के मद्देनजर सैन्य बलों की तैयारियों के संबंध में रक्षा मंत्री को जानकारी दी।  

सूत्रों ने बताया कि सीतारमण को विशेष रूप से पाकिस्तानी विमानों द्वारा भारतीय वायु सीमा के उल्लंघन को लेकर वास्तविक स्थिति की जानकारी दी गयी। रक्षा मंत्री को आज शाम होने वाली सुरक्षा मामलों की समिति में इस बारे में जानकारी देनी है। भारतीय वायु सेना के विमानों के मंगलवार को पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के शिविर को ध्वस्त करने के बाद से भारतीय सेना तथा वायु सेना विशेष तौर पर सतर्क है।  

गौरतलब है कि बता दें कि भारत की एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के तीन लड़ाकू विमान जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में घुसे थे। जिस पर जवाबी कार्रवाई करते हुए भारत ने पाकिस्तान के एक F16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था। इस घटनाक्रम के बाद पूरे देश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

vasudha

Advertising