भारत ने छुआ 100 करोड़ वैक्सीनेशन का जादूई आंकड़ा, PM मोदी बोले- ऐसे ही कोरोना को हराना है

Thursday, Oct 21, 2021 - 11:41 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत ने तमाम दबावों और बाधाओं का सामना करते हुए कोविड टीकाकरण अभियान के अंतर्गत 100 कोविड टीके लगाने का लक्ष्य गुरुवार को हासिल कर लिया। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 100 करोड़ टीकाकरण लगने पर देश को बधाई दी है। दिल्ली के राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल (RML) में पीएम मोदी ने एक कार्यक्रम में स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े सभी लोगों को बधाई। पीएम मोदी ने कहा कि देश को 100 करोड़ वैक्सीन का सुरक्षा कवच मिला है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज एक उत्साह है और दायित्व बोध भी है कि हमें मिलकर कोरोना को भी हराना है। इस दौरान पीएम मोदी ने राम मनोहर लोहिया अस्पताल का दौरा भी किया और वहां के स्टॉफ से बात की। इस दौरान उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने एक सौ करोड़ कोविड टीके लगाने की उपलब्धि पर बधाई दी और कहा कि जिन लोगों ने अभी तक कोई टीका नहीं लिया है, उन्हें भी सामने आना चाहिए और कोरोना के विरुद्ध संघर्ष में सहयोग देना चाहिए।

बता दें कि 100 करोड़ वैक्सीन का एतिहासिक आंकड़ा छूने पर देश में जश्न की पूरी तैयारी है। लाल किले पर सबसे बड़ा तिरंगा फहराया जाएगा और स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया थीम सॉन्ग लॉन्च करेंगे। वहीं रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन, बस अड्डे जैसे सार्वजनिक जगहों पर भी अनाउंसमेंट होगी।

 

Seema Sharma

Advertising