कर्नाटक में ''हिजाब'' पर नहीं थम रहा हंगामा, मेंगलुरु में दो कॉलेज से 28 छात्राओं का लौटाया गया

Wednesday, Feb 16, 2022 - 09:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के मेंगलुरु में बुधवार को दो कॉलेज में कम से कम 28 छात्राओं को कक्षा में हिजाब पहनकर जाने की अनुमति नहीं दी गई और उन्हें वापस लौटा दिया गया। मेंगलुरु के पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि शहर के चार अन्य कॉलेज में हिजाब पहनकर पहुंचीं छात्राओं को हिजाब हटाने के बाद कक्षा में बैठने की अनुमति दी गई।

26 छात्राओं को वापस घर भेज दिया
राज्य के शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पहनने को लेकर उठे विवाद के बाद सरकार द्वारा एक सप्ताह के अवकाश की घोषणा के चलते बुधवार को दोबारा खुले सभी कॉलेज में कक्षाएं सामान्य रूप से संचालित हुईं। आयुक्त ने कहा कि आज शहर के छह कॉलेज में हिजाब का मुद्दा सामने आया, जिसके बाद उच्च न्यायालय के आदेश का हवाला देते हुए पोम्पी पीयू कॉलेज प्रबंधन ने हिजाब पहनने वाली 26 छात्राओं को वापस घर भेज दिया।

भगवा शॉल का कोई भी मामला नहीं
उन्होंने बताया कि दयानंद पाई डिग्री कॉलेज प्रबंधन ने भी हिजाब पहन कर आईं दो छात्राओं को कक्षा में हिजाब पहनकर बैठने की अनुमति नहीं दी और उन्हें वापस लौटा दिया गया। उन्होंने बताया कि चार अन्य कॉलेज में हिजाब पहनकर पहुंचीं छात्राओं को हिजाब हटाने के बाद कक्षा में बैठने की अनुमति दी गई। शशि कुमार ने बताया कि कॉलेज परिसर में छात्रों द्वारा भगवा शॉल पहनकर आने का कोई मामला सामने नहीं आया है। 

rajesh kumar

Advertising