विमान हादसे में घायल 14 यात्रियों की हालत नाजुक, जांच के लिए केरल पुलिस ने बनाई एसआईटी

Monday, Aug 10, 2020 - 05:48 AM (IST)

मलप्पुरमः कोझिकोड हवाई अड्डे पर शुक्रवार रात हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान हादसे में घायल हुए कम से कम 14 यात्रियों की हालत नाजुक बनी हुई है। मलप्पुरम के जिलाधिकारी के गोपालकृष्णन ने रविवार को यह जानकारी दी। गोपालकृष्णन ने मीडिया से कहा, '' कोझिकोड और मलप्पुरम के विभिन्न अस्पतालों से अब तक 49 लोगों की छुट्टी हो चुकी है। 14 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है।'' बाकी 109 लोग विभिन्न अस्पतालों में उपचाराधीन हैं। 

वहीं दूसरी तरफ केरल पुलिस ने निकटवर्ती करीपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सात अगस्त को एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान दुर्घटना मामले की छानबीन के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है । हादसे में पायलट और सह-पायलट समेत 18 यात्रियों की मौत हो गई थी। 

एक सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया कि मलप्पुरम के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जी साबू 30 सदस्यीय टीम की अध्यक्षता करेंगे। पुलिस ने कहा है कि दुर्घटना वाले दिन ड्यूटी पर तैनात सीआईएसएफ के एक कर्मी के बयान के आधार पर विमानन कानून और भारतीय दंड संहिता की धारा 337, 338 और 304 ए के विभिन्न प्रावधानों के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। आईपीसी की धारा 337 के तहत लापरवाही के किसी कृत्य के कारण व्यक्ति की जान को नुकसान पहुंचाने या किसी की निजी सुरक्षा या जान को खतरे में डालने के मामलों से निपटा जाता है।

किसी की जान को गंभीर रूप से खतरे में डालने या निजी सुरक्षा आदि को नुकसान पहुंचाने वाले मामले में धारा 338 लगाई जाती है। जबकि, धारा 304 ए लापरवाही से मौत के मामले में लगाई जाती है । शुक्रवार की रात दुबई से आ रहे विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर 18 लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गए।

 

Pardeep

Advertising