Apple Event 2023: कंपनी इस दिन लॉन्च करेगी iPhone 15 सीरीज, जानें नए फीचर और खास बातें

Friday, Sep 08, 2023 - 12:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: Apple हर साल की तरह इस साल फिर एक बड़ा इवेंट आयोजित करने जा रहा है, इस इवेंट में एपल ने iPhone 15 सीरीज लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है। हमेशा की तरह इस बार भी कंपनी ने ये नहीं बताया है कि इस दिन क्या लॉन्च होगा, लेकिन ये साफ है कि 12 सितंबर को ही नई iPhone सीरीज लॉन्च की जाएगी। आपको बता दें कि iPhone 15 सीरीज के सभी मॉडल में इस बार डायनैमिक आईलैंड का फीचर दिया जाएगा जो मौजूदा आईफोन यानी iPhone 15 सीरीज के प्रो मॉडल्स में दिया जाता है। इसके अलावा कई छोटे बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे।

हालांकि डिजाइन वही पुराना होगा और इसमें कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। इस iPhone 15 सीरीज के साथ कंपनी चार्जिंग के लिए। USB Type C पोर्ट देगी इससे पहले तक चार्जिंग के लिए कंपनी का प्रोप्राइटी चार्जर यूज किया जाता था, लेकिन अब किसी भी Android फोन के चार्जर से चार्ज किया जा सकेगा जो USB Type C सपोर्ट करते हैं। आपको बता दें कि एपल 15 सीरीज के साथ Apple Watch Series 9 के साथ SE वेरिएंट भी पेश कर सकती है।

इस दिन और इतने बजे शुरू होगा इवेंट

Apple का ये इवेंट 12 सितंबर को रात 10:30 बजे से शुरू होगा, और हर बार ये इवेंट करीब एक घंटे तक चलता है। Apple ये इवेंट हेडक्वॉर्टर ऐपल पार्क से लाइव टेलीकास्ट भी किया जाएगा और कंपनी ने इस बार इन्वाइट में Wonderlust लिखा है। इसे ऐपल की वेबसाइट और YouTube पर लाइव देखा जा सकता है

iPhone 15 की खास बातें

इस iPhone 15 सीरीज के साथ कंपनी चार्जिंग के लिए। USB Type C पोर्ट देगी इससे पहले तक चार्जिंग के लिए कंपनी का प्रोप्राइटी चार्जर यूज किया जाता था, लेकिन अब किसी भी Android फोन के चार्जर से चार्ज किया जा सकेगा जो USB Type C सपोर्ट करते हैं।

Parveen Kumar

Advertising