मुख्यमंत्री ने स्वैच्छिक कोटे से दिया 21 लाख रुपये का अनुदान

punjabkesari.in Thursday, Mar 16, 2023 - 07:47 PM (IST)

चंडीगढ़, 16 मार्च-  (अर्चना सेठी) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि मीडिया जनता और सरकार के बीच जानकारियां प्रदान करने का एक माध्यम होता है। कोरोना काल में विपरीत परिस्थितियों में मीडियाकर्मियों ने जोखिम उठाकर लोगों तक पल-पल की जानकारियां पहुंचाई।

मुख्यमंत्री आज अपने निवास संत कबीर कुटीर में मीडिया वेलबीइंग एसोसिएशन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में मीडियाकर्मियों को सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव और सूचना, लोक सम्पर्क, भाषा तथा संस्कृति विभाग के महानिदेशक, डॉ० अमित अग्रवाल, ओएसडी श्री जवाहर यादव, राजनीतिक सलाहकार श्री बी.बी. भारती तथा पब्लिसिटी एडवाइजर श्री तरुण भंडारी भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर दिया स्वैच्छिक कोटे से 21 लाख रुपये का अनुदान देने की घोषणा की । मनोहर लाल ने कहा कि पत्रकार जनता की भलाई के लिए कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि मीडिया वेलबीइंग एसोसिएशन का जैसा नाम है वैसा ही वे कार्य कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जिस प्रकार सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास और सबका प्रयास की बात कही है। उसी तर्ज पर चलते हुए एसोसिएशन ने संगठित होकर कार्य करने की शुरुआत की है। कोरोना काल के दौरान जिस सोच के साथ पत्रकारों ने आपसी सहयोग के लिए अपने स्तर पर इस एसोसिएशन का गठन किया था, वो अपने आप में एक मिसाल है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान न करे कि किसी की अकाल मृत्यु न हो और बीमे की जरूरत पड़े । इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रदेशभर से आए हुए 151 मान्यता प्राप्त पत्रकारों को 10-10 लाख सावधिक बीमे की पॉलिसी प्रति प्रदान की। पूरे प्रदेश से आए 151 पत्रकारों का बीमा का प्रीमियम का एक भी पैसा उनसे नहीं लिया गया है। इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने 60 वर्ष की आयु से ज्यादा सक्रिय पत्रकार श्री नरेश उप्पल, श्री सुमन भटनागर तथा श्री जगदीश त्यागी को प्रशस्ति पत्र तथा स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका सम्मान किया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News