भारत में लॉन्च हुआ सबसे सस्ता और धाकड़ फोन, मुंह ताकती रह जाएंगी बड़ी-बड़ी कंपनियां

Friday, Mar 22, 2024 - 04:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: इस हफ्ते भारत में Lava O2 आने के लिए बिलकुल तैयार है। Lava कंपनी ने X पर एक पोस्ट के जरिए इसका ऐलान भी कर दिया है। कंपनी की तरफ से हाल हि में एक ऑफिशियल  टीज़र रिलीज़ किया गया है, जिसमें फोन का डिज़ाइन और स्पेसिफिकेशंस के बारे में बताया गया है। यह फोन अमेज़न पर बिक्री के लिए उपलब्ध है और इसपर एक माइक्रोसाइट भी लाइव कर दी गई है। इस फोन को 22 मार्च यानी की आज दोपहर 12 बजे से लॉन्च कर दिया गया है। 



Lava O2 को लेकर कहा जा रहा है कि ये Unisoc T616 SoC के साथ काम करेगा और इसमें 8जीबी रैम मिलेगी। साथ ही ये भी पता चला है कि फोन में 50 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा भी मिल रहा है। लावा के टीज़र वीडियो और पोस्ट के मुताबिक, लावा A2 में बाएं किनारे पर स्थित पावर और वॉल्यूम रॉकर बटन के साथ एक बॉक्सी फॉर्म फैक्टर देखा जा सकता है। सेल्फी कैमरे के लिए डिस्प्ले के टॉप सेंटर में एक होल पंच कटआउट भी शामिल होगा। लावा O2 की अमेज़न लिस्टिंग के मुताबिक फोन में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज दी गई है। 



दावा किया गया है कि AnTuTu बेंचमार्किंग वेबसाइट पर इसे 2,50,000 से ज़्यादा पॉइंट मिले हैं। इसमें AI-सपोर्टेड डुअल रियर कैमरा यूनिट है, जिसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा भी है। साथ ही इसमें 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने की पुष्टि की गई है।  लावा O2 को पहले अमेज़न पर मैजेस्टिक पर्पल शेड में देखा गया था, जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.5-इंच की स्क्रीन और 8-मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर शामिल था। हालांकि बाद में इसे हटा भी दिया गया था। 



मिलेंगे ये सिक्योरिटी फीचर
इस डिवाइस में सिक्योरिटी के लिए साइड में एक फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, स्पीकर ग्रिल, माइक्रोफोन और 3.5mm हेडफोन जैक भी होगा। पावर के लिए इसमें 5,000mAh की बैटरी भी होगी जिसे 18W USB टाइप-C से चार्ज किया जा सकता है।

Mahima

Advertising