जुड़वा बच्चों का मामला: कानूनी राय ले रही है दिल्ली पुलिस

Sunday, May 20, 2018 - 07:31 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस उस मामले में कानूनी राय ले रही है जिसमें शालीमार बाग स्थित मैक्स अस्पताल ने एक नवजात को कथित रूप से गलत तरीके से मृत घोषित कर दिया था। दिल्ली मेडिकल काउंसिल (डीएमसी) ने अस्पताल को क्लीन चिट दे दी है और अस्पताल की ओर से कोई चिकित्सकीय लापरवाही की बात खारिज कर दी है

डीएमसी ने मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस को दी गई अपनी रिपोर्ट में कहा कि ‘‘प्रक्रियात्मक खामी’’ और ‘‘ अपर्याप्त दस्तावेजीकरण’’ था लेकिन ‘‘ चिकित्सकों की ओर से कोई चिकित्सकीय लापरवाही नहीं थी’’ जांच के बारे में जानकारी रखने वाले एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वे आगे का कदम पता लगाने के लिए रिपोर्ट का अध्ययन कर रहे हैं।

अधिकारी ने कहा ,‘‘ हम कुछ कानूनी विशेषज्ञों और अनुभवी पुलिस अधिकारियों से बात कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्वित किया जा सके कि मामला तार्किक निष्कर्ष तक पहुंचे। चूंकि इसमें एक मामला दर्ज कर लिया गया है, हम सभी कोणों पर विस्तृत रूप से गौर कर रहे हैं’’ एक नवजात बच्चे को अस्पताल में 30 नवंबर को मृत घोषित कर दिया गया था। जबकि इस बच्चे की एक सप्ताह बाद पीतमपुरा में एक र्निसंग होम में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। इस बच्चे के साथ जुड़वा एक बच्ची मृत ही पैदा हुई थी। दोनों बच्चों का जन्म निर्धारित समय से पहले मात्र 23 महीने में हो गय था।

Yaspal

Advertising