केयर टेकर ही निकला हत्यारा, बुजुर्ग महिला का गला घोंटकर लूट लिए नकदी व जेवरात

6/6/2021 4:48:37 PM

नेशनल डेस्क: पश्चिम दिल्ली के हरि नगर इलाके में 75 वर्षीय महिला की उनके ही फ्लैट में उनका देखभाल करने वाले और उसके दो साथियों ने लूटपाट के दौरान कथित रूप से गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस ने रविवार को बताया कि हाल में देखभाल करने के लिए रखे गए 22 वर्षीय मोनू ने अपने साथियों विशाल (22) और नवीन (31) के साथ महिला और उनके पति को लूटने की साजिश रची, क्योंकि वे ‘आसान निशाना’ थे।

 

पुलिस  बताया कि तीनों को उत्तर दिल्ली के बुराड़ी इलाके से हत्या एवं लूट की घटना के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है। यह घटना 31 मई को हुई थी। पुलिस ने बताया कि मृतक महिला सवित्री शर्मा और उनके पति जयपाल कैंसर के रोगी हैं और उन्हें मानसिक स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी हैं।

 

पश्चिम दिल्ली की पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) उरविज गोयल ने बताया कि हमें एक जून को सूचना मिली कि सावित्री शर्मा को बेहोशी की हालत में आर्किड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उपस्थित डॉक्टर ने कहा कि वह बयान देने की स्थिति में नहीं हैं। लेकिन प्रथमदृष्टया मामला हत्या के प्रयास का लग रहा था क्योंकि उनकी गर्दन पर गला घोंटने के निशान पाए गए थे। इसलिए, मामला दर्ज किया गया, लेकिन बाद में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।"

 

उन्होंने बताया कि दंपति की देखभाल करने वाले से पूछताछ की गई, लेकिन वह बार-बार बयान बदलता रहा जिससे उस पर शक हुआ। डीसीपी ने बताया कि तकनीकी निगरानी की मदद से इस बात की पुष्टि हुई कि घटना वाले दिन मोनू कुछ अन्य अज्ञात लोगों के साथ आया था और वे कुछ देर बाद आनन-फानन में वहां से चले गए थे। पुलिस ने बताया कि मोनू से फिर पूछताछ की गई और उसने अपने साथियों नवीन और विशाल के साथ जुर्म को अंजाम देने की बात कुबूल की।

 

गोयल ने बताया कि 31 मई को मोनू और विशाल बुजुर्ग दंपति के फ्लैट में गए जबकि नवीन फ्लैट के बाहर कुछ दूरी पर रूका रहा ताकि किसी खतरे को भांप सके। उन्होंने बताया कि फ्लैट में घुसने के बाद मोनू और विशाल ने महिला पर हमला किया और नकदी व कीमती सामान के बारे में पूछा। उन्होंने बताने से मना किया तो दोनों ने उनका गला घोंट दिया और नकदी व जेवरात लेकर फरार हो गए। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक जोड़ी बालियां, दो हजार रुपये नकद और वारदात में इस्तेमाल बाइक बरामद की है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

static