वतन लौटे अभिनंदन, कारोबारी ने साड़ी में बयां की पूरी कहानी

Sunday, Mar 03, 2019 - 01:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के स्वदेश लौटने पर पूरे देश ने जमकर जश्न मनाया। लोगों ने अलग-अलग अंदाज में कमांडर का स्वागत किया। वहीं ऐसे में सूरत के एक कपड़ा कारोबारी ने अपनी कला से लोगों का दिल जीत लिया। 


दरअसल कारोबारी मनीष अग्रवाल ने ऐसी साड़ी बनवाई है जिसमें विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वीरें अंकित हैं। यही नहीं एयर स्ट्राइक के दौरान उपयोग किए गए मीग-21 प्रिंट किया गया है। इसके साथ ही भारतीय सेना को भी इस साड़ी में दिखाया गया है। 


वहीं इससे पहले भी एक व्यापारी ने सर्जिकल स्ट्राइक 2 पर भी एक साड़ी डिजाइन की थी। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वायु सेना के जवानों की तस्वीरे को प्रिंट किया गया था। यह साड़ी 4 घंटे में तैयार की गई थी। इस 6 मीटर साड़ी पर सर्जिकल स्ट्राइक की पूरी कहानी बयां की गई है। 


बता दें कि सूरत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजक्ट स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की भी साड़ी प्रिंट की गई है। जिसमें विश्व कि सबसे उंची सरदार पटेल कि प्रतिमा के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर दिखाई देंगी। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गुजरात के ज्यादातर कपड़ा मार्कीट में नोटबंदी, स्वच्छ भारत, मेक इन इंडिया की थीम पर भी साड़ी डिजाइन की जा रही हैं। 

vasudha

Advertising