असम में बड़ा दर्दनाक हादसा: 30 लोगों को ले जा रही नाव ब्रह्मपुत्र नदी में पलटी, राहत-बचाव कार्य जारी

Thursday, Sep 29, 2022 - 02:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: असम के धबुरी जिले में ब्रह्मपुत्र नदी में एक नाव पलटने से बड़ा हादसा पेश आया है। इस नाव में करीब 30 लोग सवार थे, जिनमें से कई लोगों के डूबे जाने की खबर है। असम के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सीईओ ज्ञानेंद्र देव त्रिपाठी ने इस हादसे की जानकारी दी है। सूचना मिलते ही वरिष्ठ जिला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। ज्ञानेंद्र के मुताबिक बचाव दल ने नदी में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। 

धुबरी उपायुक्त अंबामुथन सांसद का कहना है कि, इस घटना में 6-7 लोग अब भी लापता हैं। खोज एवं बचाव कार्य जारी है। घटना में धुबरी के अंचल अधिकारी भी लापता हैं। प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, नाव पलटने पर लगभग 29-30 लोग सवार थे। घटना की जानकारी देते हुए ज्ञानेंद्र देव त्रिपाठी ने कहा कि धुबरी-फुलबारी पुल के पास एक छोटा चैनल है। टीम लकड़ी की नाव पर चैनल पार कर रही थी कि तभी वह किसी चीज से टकराकर पलट गई। 

नाव में लगभग 30 लोग सवार थे, जिनमें से कई धुबरी सर्कल कार्यालय से थे। ऐसे लोग जिन्हें तैरना आता था, उन्हें बचा लिया गया है। आपदा प्रतिक्रिया बल, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल और सीमा सुरक्षा बल की टीमों को खोज और बचाव कार्यों में लगाया गया है। सर्च ऑपरेशन जारी है लेकिन अभी तक किसी का कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

 

rajesh kumar

Advertising