2019 का संग्राम: नए मोर्चे को लेकर सुगबुगाहट तेज, केसीआर ने शुरू की ये कवायद

Friday, Dec 21, 2018 - 06:53 PM (IST)

नेशनल डेस्कः एक ओर जहां भाजपा के खिलाफ 2019 लोकसभा चुनाव में महागठबंधन बनाने का प्रयास चल रहा है, वहीं दूसरी ओर तीसरे मोर्चे को भी आकार देने की कोशिश हो रही है। तमाम क्षेत्रीय दल एकजुट होकर 2019 में भाजपा के खिलाफ लामबंदी करने में जुटे हैं। इसी कोशिश को परवान चढ़ाने जुटे हैं, तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव। हालिया विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत ने केसीआर राव को बड़ा नेता साबित किया है।



अगले सप्ताह अपने समकक्षों से कर सकते हैं मुलाकात
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) अगले सप्ताह ओडिशा और पश्चिम बंगाल के अपने समकक्ष सहित बसपा और सपा प्रमुख से मुलाकात करेंगे। दरअसल, राव ने लोकसभा चुनाव के लिए गैर कांग्रेसी और गैर भाजपाई क्षेत्रीय दलों को साथ लाने की दिशा में काम करने की घोषणा की थी।



अन्य दलों के नेताओं से अलग-अलग करेंगे मीटिंग
केसीआर के कार्यालय से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, राव भुवनेश्वर में 23 दिसंबर को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से और अगले दिन कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख राव 25 दिसंबर से अपनी दिल्ली यात्रा के दौरान बसपा की सुप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे। उनकी इस कवायद को कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर क्षेत्रीय दलों को साथ लाने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है।



हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में मिली शानदार सफलता
केसीआर की इस कवायद को कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर क्षेत्रीय दलों को साथ लाने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। गौरतलब है कि हाल ही में हुए तेलंगाना विधानसभा चुनाव में टीआरएस ने प्रचंड जीत हासिल की है। राव ने राज्य में 9 महीने पहले ही चुनाव कराने का फैसला लिया था, जो पूरी तरह सही साबित हुआ।  
 

Yaspal

Advertising