पूरे भारत में माहौल भाजपा के खिलाफ रहा...उपचुनाव के नतीजों पर बोलीं ममता बनर्जी

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2024 - 12:35 AM (IST)

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को दावा किया कि उपचुनाव के नतीजों से पता चलता है कि ‘‘पूरे भारत में माहौल भाजपा के खिलाफ है।'' इस सप्ताह की शुरुआत में सात राज्यों की 13 सीटों पर हुए उपचुनावों के लिए शनिवार को मतगणना हुई, जिसमें ‘इंडिया' गठबंधन दलों ने 10 विधानसभा सीटें जीतीं जबकि भाजपा ने दो और एक निर्दलीय ने एक सीट जीती। 

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख बनर्जी ने दावा किया कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को 13 सीटों पर हुए उपचुनावों में 46 प्रतिशत वोट मिले जबकि ‘इंडिया' गठबंधन के घटक दलों को 51 प्रतिशत वोट मिले। पश्चिम बंगाल में सभी चार सीटों पर तृणमूल कांग्रेस की जीत के लिए लोगों का आभार व्यक्त करते हुए बनर्जी ने कहा कि मध्य प्रदेश और राजस्थान को छोड़कर अन्य राज्यों में हुए उपचुनावों में भी भाजपा का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। 

मुंबई से यहां नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद बनर्जी ने मीडिया से कहा, ‘‘पूरे भारत में माहौल भाजपा के खिलाफ है।'' यह पूछे जाने पर कि क्या यह इस बात का संकेत है कि केंद्र में भाजपा नीत राजग सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी, बनर्जी ने कहा, ‘‘रुझान बहुत स्पष्ट है, यहां तक ​​कि पहले का जनादेश (लोकसभा चुनाव का) भी राजग के पक्ष में नहीं था।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News