पद्म भूषण अवॉर्ड चुरा ज्वैलर के पास पहुंचा आरोपी, दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किए 5 आरोपी

punjabkesari.in Thursday, Feb 29, 2024 - 11:44 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म भूषण को लेकर एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दिल्ली पुलिस ने पंजाब यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति जीसी चटर्जी के पद्म भूषण अवॉर्ड की चोरी के मामले में एक महिला सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह चोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। पुलिस का कहना है कि पद्मभूषण पदक चुराने वाले आरोपियों की पहचान श्रवण कुमार (33), हरि सिंह (45), रिंकी देवी (40), वेद प्रकाश (39) और प्रशांत बिस्वास (49) के रूप में हुई है।

बताया जा रहा है कि मंगलवार को हरि सिंह, रिंकी देवी और वेद प्रकाश पदक को बेचने के लिए एक ज्वैलर दलीप के पास गए थे। इस मेडल पर पद्म भूषण लिखा हुआ,जिस कारण दलीप ने इसे नहीं खरीदने से इनकार कर दिया और पुलिस को सूचित किया। हालांकि, पदक बेचने आया आरोपी पुलिस के पहुंचने तक दुकान से चला गया। मामला सामने आने के बाद पुलिस हरकत में आई और आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार करने के लिए एसीपी सरिता विहार की देखरेख में कालिंदी कुंज के SHO और अन्य कर्मियों की एक टीम बनाई गई। इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई।

पूछताछ के बाद खुलासा हुआ है कि पदक साकेत निवासी श्रवण कुमार ने चुराया था। श्रवण के मेडिकल अटेंडेंट के रूप में काम करता है। समरेश चटर्जी का स्वास्थ्य ठीक नहीं है और वह अकेले रहते हैं। इसी बात का फायदा उठाकर उसने अवॉर्ड चुरा लिया था।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News