'हाउडी मोदी' के जवाब में थरूर ने शेयर की नेहरू-इंदिरा की तस्वीर, कर बैठे बड़ी गलती

Tuesday, Sep 24, 2019 - 11:22 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर अकसर अपनी नई खोज को लेकर लोगों के निशाने पर आ ही जाते हैं। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने के चक्कर में वह एक नहीं बल्कि 3 बड़ी गलतियां कर बैठे जिस कारण लोगों ने उनकी क्लास लगा दी।

दरअसल थरूर ने पीएम मोदी के अमेरिका में 'हाउडी मोदी' इवेंट में हुए जोरदार स्‍वागत की तुलना पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी के स्‍वागत से की। उन्होंने नेहरू और इंदिरा गांधी की एक फोटो शेयर करते हुए लिखा कि 1954 में अमेरिका में नेहरू और इंदिरा गांधी। यह उत्साह से भरे लोगों अमेरिकी लोगो के सैलाब पर नजर डालें। यह सब बिना पीआर कैंपेन, एनआरआई भीड़ प्रबंधन, और भारी भरी करम मीडिया प्रचार के बिना। थरूर बताना चाह रहे थे कि विदेशों में भारतीय प्रधानमंत्री की लोकप्रयिता कोई नई चीज नहीं है।  

थरूर के इस ट्वीट का लोगों ने जवाब देते हुए लिखा कि ये तस्‍वीर अमेरिका की नहीं बल्कि रूस की है। दूसरी गलती ये तस्‍वीर 1954 की नहीं 1956 की है जब प्रधानमंत्री नेहरू के साथ इंदिरा गांधी गई थीं। हद तो तब हो गई जब इंदिरा गांधी को India गांधी लिख डाला। 

थरूर को जब गलती का एहसास हुआ तो उन्‍होंने दोबारा ट्वीट किया कि मुझे ये तस्‍वीर किसी ने फॉरवर्ड की थी। हो सकता है कि ये तस्‍वीर यूएसएसआर की हो लेकिन फिर भी ये तथ्‍य है तो कि दुनिया में पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू की लोकप्रियता कितनी थी। उन्होंने लिखा कि जब नरेंद्र मोदी को सम्मानित किया जाता है, भारतीय प्रधानमंत्री को सम्मानित किया जाता है; सम्मान भारत के लिए है।


vasudha

Advertising