थरूर ने फिर किया मोदी सरकार का समर्थन, कहा - POK पर पाक का कोई हक नहीं

Friday, Sep 20, 2019 - 12:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर ने एक बार फिर पाकिस्तान को आगाह किया कि उसे कश्मीर पर एक इंच भी बोलने का हक नहीं है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद पाकिस्तान ने जो रुख अपनाया है वह गलत है। थरूर ने इस मुद्दे पर सरकार का समर्थन भी किया। 

जयपुर के होटल क्लॉर्क्स आमेर में आयोजित आल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस के 'इंडिया इन क्राइसिस' विषय कार्यक्रम में थरूर ने कहा कि पीओके पर सरकार के रुख को लेकर उनका कोई मतभेद नहीं है लेकिन जिस तरीके से जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद सरकार ने मुद्दे को 'डील' किया है वो संविधान के अनुरूप नहीं है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का पोओके पर भी कोई अधिकार नहीं है। पकिस्तान ने चीन को वह हिस्सा दिया है जो खुद उसका नहीं है। 

कांग्रेस नेता ने पाकिस्तान को सलाह देते हुए कहा कि पाक को परमाणु युद्ध की खोखली धमकी देने की बजाय अपने अर्थव्यवस्था जैसे मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए। थरूर ने मॉब लिंचिंग की घटनाओं का मुद्दा उठाते हुए कहा कि इससे देश की छवी अतंराराष्ट्रीय स्तर पर खराब हो रही है। उन्होंने कहा कि जब मैं विदेश जाता हूं तो वहां लोग पूछते है कि भारत में गाय के नाम पर लोगों को मारा जा रहा है। मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं ने ऐसा माहौल बना दिया है जिसके कारण निवेशक देश में निवेश करने से कतरा रहे हैं।

vasudha

Advertising