थरूर ने की इमरान खान की तारीफ, कहा- पाक को याद हैं टीपू सुल्तान, हमें क्यों नहीं?

Tuesday, May 07, 2019 - 12:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर अपने बयानों को लेकर विवादों में घिर ही जाते हैं। अब वह एक ट्वीट को लेकर चर्चा में आ गए हैं। दरअसल शशि थरूर ने टीपू सुल्तान को याद करने पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की सराहना की है। 


कांग्रेस नेता ने मंगलवार को ट्वीट कर लिखा कि इमरान खान के बारे में एक बात जो मैं व्यक्तिगत रूप से जानता हूं, वह यह है कि भारतीय उपमहाद्वीप के साझा इतिहास में उनकी दिलचस्पी वास्तविक और दूरगामी है वह पढ़ते हैं, वह ध्यान रखते हैं। उन्होंने लिखा कि यह बहुत ही निराशाजनक है कि एक महान भारतीय हीरो की पुण्यतिथि पर पाकिस्तान का प्रधानमंत्री याद कर रहा है। 


बता दें कि इमरान खान ने 4 मई को ट्वीट कर कहा था कि आज 4 मई को टीपू सुल्तान की पुण्यतिथि है-एक आदमी जिसकी मैं प्रशंसा करता हूं क्योंकि वह गुलामों की तरह जीने के बजाय आजादी को पसंद करता है और उसके लिए लड़ता हुआ मर गया। हालांकि, थरूर इस बात से खुश नहीं थे कि उनकी पुण्यतिथि पर "महान भारतीय नायक" को याद करने के लिए पाकिस्तान के एक नेता का उल्लेख किया जाए। 


वहीं इमरान खान के ट्वीट के बाद भाजपा सांसद चंद्रशेखर ने कांग्रेस नेता सिद्धारमैया को टैग करते हुए लिखा कि आपके लिए समय है इमरान जी और बाजवाजी को को गले लगाएं, सिद्धू आपके लिए राहुल गांधी बनने का सबसे तेज रास्ता है।

vasudha

Advertising