देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता और शिवसेना की लड़ाई में एक्सिस बैंक को नुकसान

punjabkesari.in Thursday, Dec 26, 2019 - 11:15 PM (IST)

ठाणे: शिवसेना शासित ठाणे नगर निगम ने अपने वेतन खातों को एक्सिस बैंक से हटाकर एक राष्ट्रीयकृत बैंक में स्थानांतरित करने का फैसला किया है। नगर निगम के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि ठाणे के महापौर नरेश म्हास्के ने गुरुवार को एक बैठक में अधिकारियों को खातों को एक्सिस बैंक से किसी राष्ट्रीयकृत बैंक में स्थानांतरित करने का निर्देश दिया। यह घटनाक्रम शिवसेना और एक्सिस बैंक में एक वरिष्ठ पद पर आसीन पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस की पत्नी अमृता फड़णवीस के बीच जुबानी जंग के बाद हुआ है। 

खातों के स्थानांतरित करने का फैसला उन खबरों के बीच आया है जिनमें कहा गया है कि एक्सिस बैंक को महाराष्ट्र पुलिस विभाग का सालाना 11 हजार करोड़ रुपए का वेतन रखने से हाथ धोना पड़ सकता है क्योंकि उद्धव ठाकरे नीत सरकार इस राशि को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक में स्थानांतरित करने पर विचार कर रही है। यह सबकुछ अमृता फडणवीस के उस ट्वीट के बाद शुरू हुआ जिसमें उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के "मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं" वाले बयान को लेकर उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा था। गांधी के बयान पर देवेन्द्र फडणवीस ने कहा था कि राहुल गांधी हिन्दुत्व विचारक वीर सावरकर के नख के बराबर भी नहीं हैं। 

इस पर अमृता ने अपने पति देवेन्द्र फडणवीस के बयान की ओर इशारा करते हुए रविवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बारे में कहा था कोई भी अपने नाम के आगे 'ठाकरे' लगाकर ठाकरे नहीं बन सकता, जिसपर शिवसेना की उप नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने पलटवार करते हुए कहा कि ठाकरे अपने नाम पर खरे उतर रहे हैं और अमृता फडनवीस इस बात से अंजान हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News