महाराष्ट्र: ठाणे के प्राइम क्रिटिकेअर अस्पताल में लगी भीषण आग, 4 मरीजों की जलकर मौत

Wednesday, Apr 28, 2021 - 09:18 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र के ठाणे के प्राइम क्रिटिकेअर अस्पताल में बुधवार सुबह आग लग गई। आग लगने के बाद मरीजों को आनन-फानन में दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस दौरान चार मरीजों की मौत हो गई। सूत्रों के मुताबिक मृतक मरीजों का आंकड़ा बढ़ सकता है। ठाणे महानगर पालिका के अफसर ने बताया कि बुधवार सुबह 03:40 बजे ठाणे के मुंब्रा में प्राइम क्रिटिकेअर अस्पताल में आग लगी। आग पर काबू पाने के लिए दो दमकल और एक बचाव वाहन घटनास्थल पर मौजूद हैं। आग बुझाने का काम चल रहा है, दूसरे अस्पताल में मरीजों की शिफ्टिंग के दौरान चार की मौत हो गई है।

स्थानीय विधायक और महाराष्ट्र के मंत्री जितेंद्र अव्हाद ने पत्रकारों को बताया कि घटना में कम से कम तीन लोग जिंदा जल गए। आग से अस्पताल की पहली मंजिल जलकर खाक हो गई। अव्हाद ने बताया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को हादसे की जानकारी दी गई है। प्रत्येक मृतक के परिवार को पांच-पांच लाख रुपए का मुआवजा और घायलों को एक-एक लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा।

 

अव्हाद ने बताया कि आग लगने की वजह का पता लगाने के लिए एक उच्च स्तरीय जांच समिति गठित की गई है। समिति में ठाणे नगर निगम के अधिकारी और पुलिस तथा मेडिकल के अधिकारी भी शामिल होंगे। बता दें कि इससे पहले मुंबई से सटे विरार इलाके में विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गई थी। अस्पताल में 17 कोरोना मरीज ICU में थे, जिसमें से 14 की मौत हुई थी।

Seema Sharma

Advertising