संजय राउत बोले, उद्धव ठाकरे भी राम मंदिर ‘भूमि पूजन'' के लिए जाएंगे अयोध्या

Tuesday, Jul 21, 2020 - 04:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: शिवसेना के सांसद संजय राउत ने मंगलवार को कहा कि पार्टी प्रमुख एवं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे राम मंदिर ‘भूमि पूजन' के लिए निश्चित तौर पर अयोध्या जाएंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या ठाकरे को भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कोई आमंत्रण मिला है, राउत ने कहा कि यह आएगा। 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल होने की संभावना है।

 

राउत ने एक टीवी चैनल से कहा कि मुख्यमंत्री ठाकरे भूमि पूजन समारोह में निश्चित तौर पर शामिल होंगे क्योंकि शिवसेना इस विषय से भावनात्मक, धार्मिक और राष्ट्रीय रूप से जुड़ी है।'' राउत ने कहा कि जैसा कि मैंने कल कहा था कि शिवसेना ने बड़ा योगदान दिया है और राम मंदिर निर्माण के लिए (शिवसैनिकों ने) अपना रक्त बहाया तथा बलिदान दिया। राउत ने दोहराया कि ठाकरे अयोध्या जाते रहते हैं और उन्होंने ऐसा महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने से पहले तथा बाद में भी किया है। उन्होंने यह भी कहा कि यदि Covid-19 संकट न होता तो लाखों राम भक्त भूमि पूजन समारोह में शामिल होते।

 

राज्यसभा सदस्य ने सोमवार को दावा किया था कि उनकी पार्टी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया और मंदिर निर्माण में आ रही बाधाओं को दूर किया। पार्टी ने यह सब हिन्दुत्व के लिए किया, न कि राजनीति के लिए। राउत ने कहा कि यह देखना होगा कि अगले महीने अयोध्या में भूमि पूजन समारोह में कितने लोगों को आमंत्रित किया जाएगा और (Covid-19 के मद्देनजर) समारोह में भौतिक दूरी से संबंधित क्या कदम होंगे।

Seema Sharma

Advertising