Jammu Kashmir: आतंकियों ने लोगों के घरों में छिपने के लिए अलमारी को बनाया बंकर, ड्रॉर से खुलता था अंदर जाने का रास्ता: Video

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2024 - 07:59 AM (IST)

नई दिल्ली:   शनिवार रात चिन्निगम में हुई मुठभेड़ में मारे गए हिजबुल मुजाहिदीन के चार आतंकवादी जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के चिन्निगम फ्रिसल में एक ठिकाने में ठहरे हुए थे। एक अधिकारी ने कहा, ''उन्होंने एक अलमारी के अंदर एक बंकर बना रखा था।'' उन्होंने कहा कि आतंकवादियों को पनाह देने में स्थानीय लोगों की संलिप्तता की जांच की जा रही है।

ऑपरेशन में भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए, जबकि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में अलग-अलग मुठभेड़ों में कुल छह हिजबुल आतंकवादियों को मार गिराया गया। पुलिस महानिरीक्षक वीके बर्डी ने बताया, "मदरगाम में पहली मुठभेड़ में एक सैनिक शहीद हो गया। कुलगाम के चिनिगाम में दूसरी मुठभेड़ में चार आतंकवादियों को मार गिराया गया। कार्रवाई में एक सैनिक भी मारा गया।"

उनके मुताबिक मारे गए सभी आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े हुए थे। उन्होंने कहा, "उनमें से एक हिज्बुल का स्थानीय कमांडर था।" चिनिगाम में मारे गए चार आतंकवादियों की पहचान यावर बशीर डार, जाहिद अहमद डार, तौहीद अहमद राथर और शकील आह वानी के रूप में की गई है। मदेरगाम में मारे गए दोनों लोगों की पहचान फैसल और आदिल के रूप में हुई है।

इस कार्रवाई में पैरा कमांडो और लांस नायक प्रदीप नैन मॉडरगाम में कार्रवाई में मारे गए। 1 राष्ट्रीय राइफल्स के हवलदार राज कुमार फ्रिसल क्षेत्र के चनिगाम गांव में कार्रवाई में मारे गए। हालाँकि दोनों मुठभेड़ों की सूचना कुलगाम के अंदरूनी इलाकों से मिली, लेकिन सुरक्षा अधिकारियों ने अमरनाथ यात्रा के मद्देनजर स्थिति की समीक्षा की है। एक अधिकारी ने कहा, "मुठभेड़ स्थल कुलगाम के अंदरूनी इलाकों में थे और राष्ट्रीय राजमार्ग से दूर थे। पुलिस और अन्य एजेंसियां ​​कड़ी नजर रख रही हैं। यह सफलता उसी का परिणाम है।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News