JK: खानेयार इलाके में आतंकियों ने पुलिस दल पर बरसाईं ताबड़तोड़ गोलियां, जवान की मौत​​​​​​​

Sunday, Sep 12, 2021 - 02:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: श्रीनगर के खानयार इलाके में रविवार को एक पुलिस अधिकारी को एक आतंकवादी ने बेहद करीब से गोली मार दी, जिसके बाद अस्पताल में उनकी मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आतंकवादी ने अधिकारी को गोली मारकर घायल कर दिया। घायल अधिकारी को सौरा के एसकेआईएमएस अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।


अधिकारियों ने बताया कि यह घटना दोपहर करीब एक बजकर 35 मिनट पर हुई। अधिकारियों ने बताया कि संबंधित अधिकारी की पहचान खानयार थाने के परिवीक्षाधीन (प्रोबेशनरी) उप निरीक्षक अर्शद अहमद के रूप में हुई। उन्होंने बताया कि यह घटना सीसीटीवी में कैद हुई है और फुटेज में आतंकवादी खानयार बाजार में पीछे से बेहद करीब से अधिकारी को दो बार गोली मारते हुए दिखा है। उन्होंने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावर को पकड़ने के लिए तलाश जारी है। घटना को अंजाम देने के साथ ही आतंकी वहां से भागने में कामयाब रहे। फायरिंग की आवाज सुनते ही पास में ही तैनात सेना के जवानों तुरंत घटनास्थल पहुंचे।


तलाशी अभियान शुरू
इस घटनाक्रम के बाद सुरक्षाबलों ने आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। तमाम नाकों पर सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त कर दिए गए हैं। वहां से गुजरने वाली हर गाड़ी की जांच की जा रही है। अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। 


राजौरी में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़
केंद्रशासित जम्मू कश्मीर में राजौरी जिले के थन्नामंडी इलाके में रविवार को सुरक्षा बलों और संदिग्ध आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गयी। सेना के सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर सेना और पुलिस के विशेष अभियान समूह ने डोरी माल और अपर बरोटे गांव में आज सुबह घेराबंदी एवं तलाश अभियान शुरू किया गया। दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी के बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। उन्होंने बताया कि अंतिम रिपोटर् मिलने तक अभियान जारी था। 


 

rajesh kumar

Advertising