भारत के खिलाफ जैश, लश्कर और हिजबुल ने मिलाया हाथ, रच रहे साजिश

Monday, Jun 11, 2018 - 07:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पाकिस्तान का आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद भारत के खिलाफ जहर उगलने का कोई मौका नहीं छोड़ता है। वह लगातार आतंकियों की फौज बढ़ा रहा है। इसी बीच जैश-ए-मोहम्मद की एक और साजिश को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। आतंकी आशिक बाबा का दावा है कि जैश, लश्कर और हिज्बुल जैसे आतंकी संगठन एक साथ मिलकर भारत के खिलाफ साजिश को अंजाम दे रहे हैं। 

आशिक बाबा को नवंबर 2016 में जम्मू-कश्मीर के नगरोटा आर्मी कैंप पर हमले के आरोप में गिरफ्तार किया गया। जिसके बाद उसने संगठन के नापाक इरादों का खुलासा किया। बाबा के अनुसार जैश-ऐ-मुहम्मद के आतंकी मुफ्ती वकास ने पुलवाम पुलिस लाइन में साल 2017 में हुए आतंकी हमले का नेतृत्व किया था। इस हमले में 8 जवानों शहीद हो गए थे। इस मामले में तीन आतंकी आशिक बाबा तारिक अहमद दार और मुनीर अल हसन कादरी पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी से लगातार संपर्क में थे। 


खबरों के अनुसार तीनों आतंकी व्हाट्सऐप के वॉइस और टेक्स मैसेज से सीध मुजफ्फराबाद के मौलाना मुफ्ती अशगर के संपर्क में थे। बता दें मुफ्ती का भांजा वकास दक्षिण कश्मीर में जैस-ए-मुहम्मद का कमांडर था, जिसे सेना ने पुलवामा में एनकाउंटर में मार गिराया गया था। रिपोर्ट में कहा गया कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों पर हमले के षडयंत्र के लिए आतंकी आशिक बाबा साल 2015-17 के बाची में चार बार पाकिस्तान गया था। इस दौरान वह बाघा बॉर्डर से वैध तरीक से पाकिस्तान गया था। 


सूत्रों ने बताया कि आशिक बाबा ने पिछले सालों में कश्मीर में हुए कई फिदायीन हमलों में जैश के लिए महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी। आशिक बाबा कश्मीर के उन कुछ लोगों में से एक था जो सीधे जैश की टॉप लीडरशिप के संपर्क में था। 

vasudha

Advertising