पुलवामा पार्ट-2: हमला करने वाले आतंकी हुई पहचान, हिजबुल की गैंग का है मैंबर

Friday, May 29, 2020 - 03:09 PM (IST)

श्रीनगर: पुलवामा को दहलाने की साजिश को जहां सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया है वहीं पुलवामा पार्ट 2 को अंजाम देने वाले आतंकी पता चल गया है। इस भयानक साजिश को रचने की कारसतानी जैश-ए-मोहम्मद कर रहा था और उसका साथ दे रहा था उसका क्राइम पार्टनर हिज्बुल। सुरक्षा एजेंसियों ने इस सारे कांड में आतंकवादी हिदायत उल्लाह मलिक की पहचान की है। आदिल एक सेंटरो कार में करीब 45 किलो विसफोटक लेकर सीआरपीएफ की 20 गाड़ियों को उड़ाने निकाला था। मुस्तैद जवानों ने वीरवार को कार का पता लगाकर उसे आईईडी समेत उड़ा दिया।

 


जनकारी के अनुसार कार कठुआ के एक नंबर से रजिस्टर थी जोकि स्कूटर का था। यह नंबर बीएसएफ के एक जवान के स्कूटर का है। पुलिस सूत्रों के अनुसार इस हमले को अंजाम देने जा रहा लड़का शोपियां के शरतपोरा गांव का है और हिज्बुल का आतंकी है। उसने एक वर्ष पहले ही जुलाई में आतंकी खेमा ज्वाइन किया था।

 

पुलिस के पास थे इनपुटस 
पुलिस को इस बात की भी जानकारी थी कि आतंकी किसी बड़े फिदाइन हमले की तैयारी में था। बुधवार शाम से ही सुरक्षाबलों ने नाके लगा रखे थे। इस दौरान आतंकवादी एक कार से नाके के पास पहुंचा। उसे रोकने के लिए हवाई फायर किया गया पर वो अंधेरे का लाभ उठाकर भाग या। जब कार की सर्च की गई तो उसमें 45 किलो विसफोटक मिला। पुलिस इस मामले की जांच हर पहलू से कर रही है। हर तार को जोड़ने और खंगालने की कोशिश की जा रही है।
   
 

Monika Jamwal

Advertising