जम्मू कश्मीर में एक और बड़ा आतंकी हमला, 5 पुलिसकर्मी शहीद

Monday, May 01, 2017 - 08:10 PM (IST)

जम्मू: दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में आज अातंकवादियाें ने एक कैश वैन पर हमला कर दिया, जिसमें 5 पुलिसकर्मियों और जम्मू-कश्मीर बैंक के 2 कर्मचारियों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकवादियों ने कैश वैन से 50 लाख रुपए और पुलिसवालों के हथियार भी लूट लिए। वारदात के बाद पुलिस और सुरक्षा बल इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। वहीं, डीआईजी एस. पी. पाणि ने बताया कि आतंकवादियों ने पुलिसकर्मियों और बैंक अधिकारियों को वैन से बाहर खींचकर उनकी हत्या कर दी।


मरने वालों में पुलिस का सहायक उपनिरीक्षक भी शामिल है।  सूचनाओं के अनुसार, आतंकवादी मारे गए पुलिसकर्मियों के चार सर्विस राइफल के साथ फरार हो गए, हालांकि पुलिस अधिकारी का कहना है कि सूचना की पुष्टि की जा रही है। पुलिस इसकी जांच भी कर रही है कि आतंकवादी कुछ नकद भी साथ ले गए हैं या नहीं।  हमले की जिम्मेदारी हिज्बुल मुजाहिद्दीन आतंकवादी समूह ने ली है। हिज्ब के प्रवक्ता ने स्थानीय संवाद समिति को बताया कि उसके सदस्य मौके से चार हथियार लेकर फरार हुए हैं। 

इस घटना के बाद नेशनल कॉफ्रेंस के नेता व पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करते हुए कहा, बीते 24 घंटे जम्मू-कश्मीर के लिए बहुत ही भयावह रहे। 

 

Advertising