पुलवामा में CRPF के काफिले पर आतंकी हमला, IED ब्लास्ट में एक जवान घायल

Sunday, Jul 05, 2020 - 10:47 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर कम तीव्रता का आईईडी विस्फोट हुआ। इस हमलें में एक जवान के घायल होने की खबर सामने आई है। 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह विस्फोट पुलवामा के गंगू इलाके में आज सुबह तब हुआ जब सुरक्षाबल वहां से गुजर रहे थे। उन्होंने बताया कि विस्फोट में सीआरपीएफ के एक जवान के हाथों में चोट आई लेकिन उसकी हालत स्थिर है।

अधिकारी ने कहा कि सुरक्षाबलों ने विस्फोट के बाद हवा में गोलियां चलाईं। इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र को सील कर दिया गया है और विस्फोट के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तलाश अभियान शुरू कर दिया गया है। 

बता दें कि हाल ही में एनआईए ने पिछले साल पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले के एक आरोपी को गिरफ्तार किया था। उसने हमला करने में शामिल आतंकियों की मदद की थी और घुसपैठ के बाद उन्हें साउथ कश्मीर पहुंचाया था।आरोपी से पूछताछ में पता चला था कि वह पाकिस्तान में बैठे जैश के कमांडरों के संपर्क में था। उनके इशारे पर ही घुसपैठ करने के बाद उसने फारूक को साउथ कश्मीर में पहुंचाया। 

vasudha

Advertising