J&K: LOC के पास सेना की गाड़ी पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद, दो पोर्टर भी मारे गए

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2024 - 11:02 PM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में गुरुवार की शाम आतंकवादी हमले में कम से कम दो सैनिक शहीद हो गये जबकि दो पोटर्र की मौत हो गई। आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि बारामूला जिले के बूटापाथरी के नागिन इलाके के पास आतंकवादियों ने सैन्य वाहन पर हमला किया। सेना की ओर से अभी घटना के संबंध में आधिकारिक बयान नहीं आया है। 

पुलिस ने हालांकि बताया कि नागिन पोस्ट के आसपास बारामूला जिले के बूटापाथरी सेक्टर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हुई। पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि तथ्यों की पुष्टि के बाद आगे की जानकारी साझा की जाएगी। 

सूत्रों की मानें तो इस हमले में एक आतंकवादी भी घायल हुआ है। बारामुला पुलिस ने बताया कि जिले के बूथापातरी सेक्‍टर में नागिन पोस्‍ट पास सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच फायरिंग की घटना हुई है। पुलिस तथ्‍यों की पुष्टि में जुटी है। बताया जा रहा है कि यह एंबुश था। जानकारी के अनुसार, आतंकवादियों ने घात लगाकर 18 RR के जवानों के वाहन पर हमला किया। सर्दियों के मौसम के पूरी तरह से आने से पहले आतंकवादी भारतीय सीमा में प्रवेश करने के प्रयासों में जुटे रहते हैं। घाटी के इलाकों के साथ ही जम्‍मू क्षेत्र से लगते बॉर्डर इलाकों के जरिये भी आतंकवादी देश में घुसने की फिराक में रहते हैं।

मूवमेंट के दौरान हमला
जानकारी के अनुसार, गुलमर्ग में एलओसी के पास बूथापातरी में भारतीय सेना के गाड़ी पर आतंकी हमला किया गया। पहले इस हमले में 5-6 लोगों के घायल होने की सूचना सामने आई थी।घायलों में पोर्टर्स के भी शामिल होने की बात कही गई थी। कुछ को गंभीर रूप से जख्मी बताया गया था। बाद में इनमें से 2 जवान शहीद हो गए, जबकि 2 पोर्टर भी मारे गए। घायलों को बेहतर इलाज के लिए घटनास्‍थल से निकाला गया। सूत्रों के मुताबिक हमला एक पोस्ट से दूसरे पोस्ट में मूवमेंट के दौरान यह आतंकवादी हमला किया गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News