12 घंटे के भीतर 3 आतंकी हमले: सेना का एक जवान शहीद, 3 आतंकवादी ढेर

Saturday, Sep 28, 2019 - 05:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के बटोट-डोडा रोड पर विस्फोट और फायरिंग के बाद सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। सेना ने रामबन में आतंकियों द्वारा बंधी बनाए गए सभी लोगों को छुड़ा लिया है। हालांकि मुठभेड़ के दौरान एक जवान शहीद हो गया है व दो घायल हो गए हैं। 

दरअसल जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर रामबन के बटोत इलाके में आतंकियों ने शनिवार को छह लोगों को बंधक बना लिया। इनमें से पांच को छुड़ा लिया गया है जबकि एक व्यक्ति अभी भी आतंकियों के कब्जे में हैं। गांदरबल में हुई मुठभेड़ में सेना ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया। बता दें कि शनिवार सुबह एनएच-244 पर दो संदिग्ध आतंकवादियों ने एक नागरिक वाहन को रोकने की कोशिश की। वाहन चालक सचेत था और उसने गाड़ी नहीं रोकी बल्कि तेज रफ्तार से नजदीकी सैन्य चौकी पहुंचकर घटना के बारे में जानकारी दी।

घटना की जानकारी मिलते ही सेना के जवानों ने त्वरित कारर्वाई करते हुए संदिग्ध आतंकवादियों को घेर लिया। उन्हें देख कर आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके जवाब में सैनिकों ने भी गोलियां चलायीं।  5 आतंकी ग्रेनेड हमला करने के बाद घर में घुसे और सुरक्षाबलों ने उनका पीछा करते हुए घेर लिया। 

बता दें कि इलाके में हो रही तेज बारिश की वजह से सेना को ऑपरेशन चलाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। दो से तीन आतंकियों ने एक घर में लोगों को बंधक बनाया और वहां से सुरक्षाकर्मियों पर फायरिंग की। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। मारे गए आतंकी के पास से सुरक्षाबलों ने हथियार बरामद किए हैं। 

vasudha

Advertising