J&K: आतंकियों ने घात लगाकर CRPF जवानों पर किया हमला, एक इंस्पेक्टर शहीद

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2024 - 08:22 AM (IST)

जम्मूः जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में सोमवार को गश्ती दल पर आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक निरीक्षक शहीद हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

अधिकारियों ने बताया कि बसंतगढ़ में डुडू थानाक्षेत्र के चिल इलाके में अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे आतंकवादियों ने सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) पर गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि हमले में सीआरपीएफ की 187वीं बटालियन के निरीक्षक कुलदीप को गोली लगी और बाद में अस्पताल ले जाते समय उनकी मौत हो गई। 

उधमपुर पुलिस ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘चिल, डुडू में गश्त के दौरान आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त दलों पर गोलीबारी की। मुठभेड़ में सीआरपीएफ के एक निरीक्षक को गोली लगी और वह शहीद हो गए। अभियान जारी है।'' 

अधिकारियों ने कहा कि संयुक्त गश्ती दल की जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकवादी मौके से भाग गए। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर अतिरिक्त बल भेजा गया है तथा आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है। पिछले सप्ताह निर्वाचन आयोग द्वारा जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की घोषणा किए जाने के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियां ‘हाई अलर्ट' पर हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News