जम्मू-कश्मीर के बारामूला में हुआ आतंकी हमला, रिटायर्ड पुलिस अधिकारी की गोली मारकर हत्या

Sunday, Dec 24, 2023 - 10:52 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में रविवार को आतंकवादियों ने एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी। उसने बताया कि मोहम्मद शफी को आज तड़के एक मस्जिद के अंदर गोली मार दी गई। कश्मीर जोन पुलिस ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘आतंकवादियों ने गेंटमुल्ला, शीरी बारामूला में एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी मोहम्मद शफी पर मस्जिद में अजान पढ़ते समय गोलियां चलाईं जिससे उनकी मौत हो गई।'' पुलिस ने कहा कि घटना के बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है। 

इससे पहले जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सुरक्षाबलों ने शनिवार तड़के यहां घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम करते हुए एक आतंकवादी को मार गिराया। अधिकारियों के मुताबिक, जम्मू में अखनूर के खौर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास शनिवार तड़के भारी हथियारों से लैस चार आतंकवादियों के एक समूह को सुरक्षाबलों ने भारतीय क्षेत्र की ओर घुसपैठ की कोशिश करते हुए देखा। सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकवादियों पर गोलीबारी की और उनमें से एक आतंकवादी को मार गिराया।



'व्हाइट नाइट कोर' ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘ घुसपैठ की बड़ी कोशिश को नाकाम किया गया। आतंकवादियों को उनके एक सहयोगी के शव को आईबी के उस पार घसीटते हुए देखा गया। '' रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने एक निगरानी उपकरण से रिकॉर्ड की गई एक वीडियो क्लिप साझा की, जिसमें चार आतंकवादी अंधेरे की आड़ में पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश करते हुए नजर आ रहे हैं। अधिकारियों ने कहा कि क्षेत्र पर कड़ी निगरानी रखी गई और दिन की पहली किरण के साथ तलाशी अभियान शुरू किया गया। अधिकारियों ने कहा कि खून के धब्बों से एक आतंकवादी के मारे जाने की पुष्टि हुई है, जिसके शव को हालांकि उसके सहयोगी घसीटकर पाकिस्तान की ओर ले गए थे। अंतिम सूचना मिलने तक सुरक्षाबलों का अभियान जारी है। 



 

 

Mahima

Advertising