कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया आतंकवादी: पुलिस सूत्र

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2024 - 08:32 AM (IST)

नेशनल डेस्क:   रविवार रात उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के अरगाम इलाके में चल रही गोलीबारी में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया। शुरुआत में खबरें थीं कि इलाके में दो आतंकी छिपे हुए हैं। यह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति पर दिल्ली में एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करने के बाद आया है। बैठक में शाह ने शीर्ष अधिकारियों को जम्मू क्षेत्र में उभरते आतंकवाद पर ''कड़ी प्रतिक्रिया'' देने का निर्देश दिया।
 
इस बीच, जम्मू क्षेत्र में हाल ही में हुए आतंकी हमले के मद्देनजर सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के लिए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान आज जम्मू का दौरा करेंगे। उनके नगरोटा में व्हाइट नाइट कॉर्प्स मुख्यालय में एक बैठक आयोजित करने की उम्मीद है, जहां उन्हें क्षेत्र की मौजूदा सुरक्षा स्थिति के बारे में जानकारी दी जाएगी।

पिछले दो हफ्तों में, आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के रियासी, कठुआ और डोडा जिलों में चार स्थानों पर हमले किए, जिसमें एक सीआरपीएफ जवान और दो आतंकवादियों सहित 11 लोगों की मौत हो गई। 12 जून को कठुआ जिले में सुरक्षा बलों ने दो संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराया था और उनके पास से भारी मात्रा में सेना और गोला-बारूद बरामद किया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News