भारत से घबराए आतंकी संगठन, पाक से मांगी सैन्य मदद

Sunday, Oct 28, 2018 - 05:56 PM (IST)

इस्लामाबादः भारतीय सेना के कश्मीर में चलाए गए ‘ऑपरेशन ऑलआउट’ से घबराए आतंकियों ने पाकिस्तान से सैन्य मदद मांगी है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) की राजधानी मुजफ्फराबाद के सेंट्रल प्रेस क्लब में शनिवार को विभिन्न आतंकी-चरमपंथी समूहों के नेताओं ने एक संवाददाता सम्मेलन किया जिसमें यूनाइटेड जिहाद काउंसिल (यूजेसी) का प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन भी शामिल था।

उन्होंने कश्मीर में भारतीय बलों की ‘कार्रवाई’ का हवाला देते हुए इस्लामाबाद से ‘पूर्ण सैन्य मदद’ देने का अनुरोध किया। यूजेसी लगभग एक दर्जन आतंकी-चरमपंथी समूहों का संगठन है। सैयद सलाहुद्दीन का हिजबुल मुजाहिदीन इसका सबसे बड़ा घटक है। ये सभी समूह भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं।

बता दें कि भारतीय सेना इस साल घाटी में आतंक फैला रहे 204 आतंकियों को खत्म कर चुकी है, जिनमें लश्कर-ए-तैयबा, हिजबुल मुजाहिदीन जैसे संगठनों के कमांडर भी शामिल हैं। सलाहुद्दीन ने भारतीय नेतृत्व और संस्थानों की सख्ती का जिक्र करते हुए कहा कि पीओके में स्थिति बेकाबू हो रही है। उसने कहा कि पाकिस्तान सरकार को कश्मीरियों के लिए ‘पूर्ण सैन्य मदद’ का एेलान करना चाहिए ।  

Tanuja

Advertising