J&K: पुलवामा में 2019 जैसे आतंकी हमले की साजिश नाकाम, डोभाल ने PM मोदी को दी कामयाबी की खबर

Thursday, May 28, 2020 - 01:30 PM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने गुरुवार को एक कार में मौजूद विस्फोटक का पता लगाकर IED विस्फोट को नाकाम कर दिया और आंतकियों की एक बड़ी साजिश पर पानी फेर दिया। वहीं पुलवामा की घटना के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी जानकारी दी गई। एनएसए अजित डोभाल ने पीएम मोदी को आतंकी हमले को नाकाम करने की कामयाबी की खबर दी। पीएम मोदी ने इस पर पूरी रिपोर्ट मांगी है। कश्मीर क्षेत्र की पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा कि समय पर मिली जानकारी तथा पुलवामा पुलिस, सीआरपीएफ और सेना की कोशिश की वजह से एक कार से IED विस्फोट की साजिश को नाकाम कर दिया गया।

सूत्रों के अनुसार एक सफेद रंग की निजी कार को सुरक्षाबलों ने एक जांच चौकी पर रोका लेकिन चालक तेजी से निकल गया। इसके बाद सुरक्षा बलों ने कार पर कुछ गोलियां चलाई जिसके बाद कार कुछ दूरी पर खाली पड़ी हुई मिली। सूत्रों ने बताया कि जांच के दौरान वाहन में IED लगा हुआ मिला जिसे बाद में निष्क्रिय कर दिया गया।

बता दें कि साल 2019 में पुलवामा में ही एक आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में खट्टास आई हुई है। वहीं पुलवामा आतंकी हमले का बदला लेने के लिए भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में हवाई हमला कर आतंकी संगठन जैश के ठिकानों को ध्वस्त कर दिया था, जिससे पाकिस्तान काफी तिलमिला उठा था।

Seema Sharma

Advertising