370 पर बॉर्डर पर तनाव, पाकिस्तान ने नहीं ली भारत की दी दिवाली मिठाई!

Wednesday, Oct 23, 2019 - 11:15 AM (IST)

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव का माहौल बना हुआ है। इस तनाव का असर साफ तौर पर नजर आ रहा है। इसी गर्मागर्मी के बीच पाकिस्तान ने भारत द्वारा दिवाली के मौके पर दी गई मिठाई को लेने से इंकार कर दिया। दरअसल दीपावली पर हर साल बॉर्डर पर मिठाई एक्सचेंज होती है लेकिन वह इस बार नहीं हुई। सूत्रों के मुताबिक प्रोटोकोल के तहत हर साल इस्लामाबाद में मौजूद भारतीय हाई कमिशन दिवाली पर सभी अहम दफ्तरों में मिठाई भेजता है।

पाकिस्तान की ISI ने पहले प्रोटोकोल का स्वागत करते हुए मिठाई को स्वीकार कर लिया लेकिन बाद में उन्हें वापस कर दिया। सिर्फ पाकिस्तान की ISI ने ही नहीं बल्कि अन्य अधिकारी और बॉर्डर पर पाकिस्तानी रेंजर्स ने भी मिठाई लेने से मना कर दिया। बता दें कि पिछले दिनों पाकिस्तान ने तंगधार सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया था जिसमें दो भारतीय जवान शहीद हो गए थे।

वहीं भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देते हुए पीओके में आतंकी ठाकानों को नष्ट कर दिया था और पाकिस्तानी रेंजर्स और आतंकियों को मार गिराया था। उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है।

Seema Sharma

Advertising