घाटी में दूसरे दिन भी तनाव, प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा पोस्ट को फूंकने की कोशिश की

Friday, Jun 23, 2017 - 09:20 PM (IST)

श्रीनगर : पुलवामा जिला के काकापुरा इलाके में मुठभेड़ में लश्कर के तीन आतंकियों को मार डालने और उसके बाद भडक़ी हिंसा में नागरिक की मौत के बाद शुक्रवार को दूसरे दिन भी श्रीनगर सहित कश्मीर घाटी में तनाव रहा जबकि कई इलाकों में जुमा नमाज के बाद प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच हिंसक झड़पें हुईं। झड़पों में सुरक्षाकर्मियों सहित दर्जनों लोग घायल हो गए।


अलगाववादियों द्वारा नमाज ए जुम्मा के बाद वादी में राष्ट्रविरोधी प्रदर्शनों के आहवान और प्रशासन द्वारा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए ग्रीष्मकालीन राजधानी के डाऊन-टाऊन समेत घाटी के विभिन्न इलाकों में लगाई गई निषेधाज्ञा का असर शुक्रवार को स्थानीय जनजीवन पर भी नजर आया। दक्षिण कश्मीर में पुलवामा जिला के कोर्ट परिसर में प्रदर्शनकारियों के समूह ने सुरक्षा पोस्ट में आग लगाने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उनको खदेड़ दिया।


पुलिस पोस्ट फूंकने की कोशिश
 पुलिस अधिकारी ने कहा कि बीती रात प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा पोस्ट पर पहले पत्थराव किया और उशके बाद पोस्ट को आग लगाने की कोशिश की। पुलिसकर्मियों ने हवाई फायरिंग की और प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया। साथ ही घटना में किसी भी तरह के हताहत की जानकारी नहीं मिली है।

दूसरे दिन भी सेवा बाधित
कश्मीर घाटी में सुरक्षा कारणों से आज दूसरे दिन भी रेल सेवा को निलंबित किया गया। पुलवामा जिला में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए लश्कर के तीन आतंकियों और उसके बाद भडक़ी हिंसा में एक नागरिक की मौत के विरोध में अलगाववादियों ने विरोध प्रदर्शन के आह्वान के बाद घाटी में अशांति की आशंका जताई थी।
रेलवे अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर में सुरक्षा के कारणों मद्देनजर सभी रेल सेवाओं को निलंबित कर दिया है। उन्होंने कहा कि उत्तरी कश्मीर के बारामूला और श्रीनगर-बडग़ाम के बीच कोई भी रेल सेवा नहीं चलेगी। इसी प्रकार जम्मू क्षेत्र में बडग़ाम-श्रीनगर-अनंतनाग-काजीगुंड और जम्मू क्षेत्र में बनीहल के बीच रेल सेवाएं भी निलंबित कर दी गई हैं। राज्य पुलिस और प्रशासन की सलाह के बाद रेल सेवाओं को निलंबित करने का यह निर्णय लिया गया इससे पहले घाटी में हड़ताल के दौरान और हिंसक घटनाओं के चलते रेलवे की संपत्ति को भारी नुकसान उठाना पड़ा।

 

Advertising