वृन्दावन श्री बांके बिहारी मंदिर के कपाट भक्तों के लिए बंद, कोरोना के चलते लिया गया फैसला

Tuesday, May 11, 2021 - 10:06 AM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए विभिन्न मंदिरों के संचालकों ने स्वयं ही भक्तजनों के दर्शन के लिए मंदिर के कपाट फिलहाल अलग-अलग समय तक के लिए बंद कर दिए हैं। मंदिर संचालन समिति के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

वृन्दावन के ठा. बांके बिहारी के मंदिर के कपाट भी भक्तों के लिए बंद हो गए हैं। मथुरा के विश्व प्रसिद्ध कृष्ण जन्म स्थान परिसर के सभी मंदिर आगामी 24 मई तक बंद रहेंगे, तो यमुना किनारे राजाधिराज बाजार में स्थित ठा. द्वारिकाधीश मंदिर भी अब 20 मई तक बंद रहेगा और अन्य मंदिरों के कपाट भी फिलहाल के लिए बंद कर दिए गए हैं।

बता दें कि पिछले साल लॉकडाउन के दौरान जहां सरकार एवं जिला प्रशासन की ओर से लगातार मंदिरों को बंद रखने की हिदायतें दी जाती रही थीं, वहीं इस बार मंदिर के प्रबंधक एवं सेवायत पुजारी आदि स्वयं ही मंदिर में बढ़ती संक्रमण की संभावना के मद्देनजर सरकार के समान ही मंदिर बंदी के दिन बढ़ाते जा रहे हैं। मंदिरों के संचालन समिति के अधिकारियों ने बताया कि कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए कृष्ण जन्मस्थान के संभी मंदिर अब 24 मई तक बंद रहेंगे। वहीं ठा. द्वारिकाधीश मंदिर आगामी 20 मई तक बंद रहेगा। इसी प्रकार प्राचीन केशवदेव मंदिर भी 21 मई तक बंद रहेगा। 

Seema Sharma

Advertising