लॉकडाउन में कबाड़ी से बन गया भिखारी, भगवान से बदला लेने के लिए तोड़ दी मंदिर की मूर्तियां

Saturday, Apr 03, 2021 - 04:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  दिल्ली के पश्चिमपुरी इलाके में उस समय हड़कंप मच गया जब एक भिखारी ने मंदिर में तोड़फोड़ कर दी। एक के बाद एक भगवान की कई मूर्तियों को क्षतिग्रस्त किया गया और कुछ को वहां से हटा दिया गया। मामले सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी को काबू कर लिया है। पूछताछ में उसने  बताया कि भगवान से बदला लेने के लिए  ये सब किया था।

यह भी पढ़ें: बंगाल के रण में पीएम मोदी, बोले- दीदी हार आपके सामने है, अब इसे स्वीकार कर लो
 

जानकारी के अनुसार पश्चिम पूरी के माता वैष्णो मंदिर के पुजारी राम पाठक ने शनिवार सुबह जब मंदिर का दरवाजा खाेला तो वहां सब बिखरा पडा था। वहां मौजू  मौजूद भगवान शिव सहित दो मूर्तियां अपनी जगह पर नहीं थी, साथ ही कुछ अन्य मूर्तियों को भी नुकसान पहुंचाया गया था।  मंदिर प्रांगण में ईंट और पत्थर बिखरे हुए थे। पुजारी ने पुलिस को शिकायत देते हुए कहा कि रात को मंदिर में सब सही था लेकिन सुबह सब तहस नहस हो चुका था।

यह भी पढ़ें:​​​​​​​ मनीष सिसोदिया ने अपनी पत्नी के साथ ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, वैज्ञानिकों का किया 'शुक्रिया'
 

पुजारी की शिकायत के बाद पुलिस ने जांच शुरु की तो पाया कि 28 साल के विक्की ने इस घटना काे अंजाम दिया है। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो आरोपी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान उसका कबाड़ी का काम बंद हो गया था।  तब उसने भगवान से कहा था कि तुमने मुझे भिखारी बना दिया इसका बदला जरूर लूंगा. इसलिए मैंने मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया।

vasudha

Advertising