वार्ता के लिए हुरिर्यत की पहल बोले गवर्नर-कश्मीर के तापमान में सुधार हो रहा है

Saturday, Jun 22, 2019 - 04:39 PM (IST)

श्रीनगर : गवर्नर सत्यपाल मलिक ने मीरवायज उमर फारूक का बात करने की इच्छा का स्वागत किया है। मलिक ने कहा कि मीरवायज केन्द्र से बात करने को तैयार हैं, कश्मीर में तापमान में सुधार हो रहा है और यह अच्छी बात है। गवर्नर ने कहा कि जब मैं यहां पर आया था तो पारा काफी चढ़ा हुआ था, अब सुधार हो रहा है। जिस हुरिर्यत ने राम विलास पासवान के लिए दरवाजे नहीं खोले थे वो अब हमसे बात करना चाहती है।


गवर्नर ने कहा कि अब माहौल बदल रहा है। आतंकवाद में भर्ती कम हो गई है या यूं कहें कि शून्य के बराबर है। जुम्मे की नमाज भी शांतिपूर्ण तरीके से हो रही है। मलिक दूरदर्शन केन्द्र कश्मीर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जब एक युवा मरता है तो हमे दर्द होता है पर अगर गोली चलेगी तो किसी को भी फूलों का गुलदस्ता नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि युवाओं को भटकाया जाता है कि अगर तुम मरोगे तो तुम्हे जन्नत मिलेगी। उन्होंने कहा कि कश्मीर धरती का स्वर्ग है और मुस्लिम अगर सच्चा मुस्लमान बनता है तो उसे जन्नत यहीं नसीब हो जाएगी।


गवर्नर ने कहा कि आप लोगों के पास अपना झंडा है। खुद का संविधान है। मेरी गाड़ी पर दो झंडे हैं। एक तिरंगा और दूसरा जम्मू कश्मीर का अपना झंडा। उन्होंने कहा कि कश्मीर की समस्या युवा वर्ग है और उसकी नाराजगी को दूसरा करने की आवश्यकता है।  
 

Monika Jamwal

Advertising