तेलंगाना: दो-तिहाई कांग्रेस विधायक हो सकते हैं टीआरएस में शामिल

Monday, Mar 18, 2019 - 08:06 PM (IST)

हैदराबादः तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के एक प्रमुख नेता ने सोमवार को संकेत दिया कि तेलंगाना में कांग्रेस के दो तिहाई विधायक उसके पक्ष में पाला बदलने को तैयार हैं। कांग्रेस के कुल 19 विधायकों में से आठ विधायक मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली टीआरएस में जाने को लेकर इस महीने की शुरूआत में अपनी मंशा जाहिर कर चुके हैं। इससे आसन्न लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियों में जुटी कांग्रेसी खेमे में मायूसी छाई हुई है।

राव की पुत्री एवं निजामाबाद की सांसद के. कविता ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘जिस तरह से राज्य तरक्की कर रहा है, कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता और तेलुगूदेशम के कई लोग, वे सभी टीआरएस में आने को इच्छुक हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जब संख्या दो तिहाई से अधिक (कुल क्षमता की) है, हम उन्हें प्रोत्साहित(पाला बदलने के लिए) कर रहे हैं। अन्यथा, किसी अकेले विधायक (को)... हम दलबदल के लिए प्रोत्साहित नहीं कर रहे हैं।’’

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि टीआरएस उसके विधायकों को दलबदल के लिए उकसा रही है और वे राज्यपाल से मुलाकात करने के अलावा सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ अभियान चलायेंगे। उल्लेखनीय है कि 7 दिसम्बर, 2018 को संपन्न राज्य विधानसभा चुनावों में टीआरएस के खाते में 88 सीटें आई हैं। 119 सदस्यों वाले इस सदन में कांग्रेस दूसरे पायदान पर है। भाजपा के पास महज एक सीट है।

Yaspal

Advertising