केसीआर और राज्यपाल के बीच तकरार! गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव

Thursday, Jan 26, 2023 - 03:47 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने भी गणतंत्र दिवस के अवसर पर हैदराबाद स्थित राजभवन में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। हालांकि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। राज्यपाल ने इस अवसर पर राज्य में तेलंगाना और लोकतंत्र के सम्मान व अधिकारों को बनाए रखने तथा उनकी रक्षा करने का आह्वान करते हुए कहा कि वह लोगों के लिए काम करेंगी, हालांकि ऐसा हो सकता है कि कुछ लोग उन्हें पसंद न करें।

उन्होंने कहा, ‘‘तेलंगाना से मेरा लगाव केवल तीन साल पुराना नहीं है। यह जन्म से ही है। निश्चित रूप से तेलंगाना के लोगों के विकास में मेरा योगदान होगा। मेरी सबसे बड़ी ताकत कड़ी मेहनत, ईमानदारी और स्नेह है। कुछ लोग हो सकता है कि मुझे पसंद न करें, लेकिन मुझे तेलंगाना के लोग पसंद हैं। इसलिए, मैं कितनी भी मुश्किल हो, मेहनत करती रहूंगी।'' उन्होंने बी. आर. आंबेडकर का हवाला देते हुए कहा कि विकास का लाभ सभी तक पहुंचना चाहिए।

आंबेडकर ने कहा था कि ऐसा नहीं होना चाहिए कि एक वर्ग के पास सभी विशेषाधिकार हों और एक वर्ग हर चीज़ का बोझ उठाए। राज्यपाल ने कहा कि विकास में सबका बराबर का हिस्सा होना चाहिए। राज्यपाल ने इस अवसर पर जाने-माने तेलुगु संगीतकार एम. एम. कीरावानी, गीतकार चंद्र बोस, टेबल टेनिस खिलाड़ी श्रीजा अकुला, आईएएस उम्मीदवारों को प्रशिक्षित करने वाली एम. बाला लता, के. लोकेश्वरी (पैरा एथलीट) और गैर सरकारी संगठन ‘भगवान महावीर विकलांग साहित्य समिति' को सम्मानित किया। फिल्म ‘आरआरआर' में कीरावानी के गीत ‘नाटु नाटु' ने गोल्डन ग्लोब और क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स (सीसीए) जीता है। इस गीत को चंद्र बोस ने लिखा है। गीत ऑस्कर पुरस्कार के लिए भी नामित है।

rajesh kumar

Advertising