तेलंगाना ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन, सीएम बोले- सख्ती से कराएं लॉकडाउन का पालन

Sunday, May 31, 2020 - 07:34 PM (IST)

हैदराबादः तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शर्तों के साथ कुछ रियायतें देते हुए राज्य में लॉकडाउन को एक महीने के लिए बढ़ाकर इसकी अवधि 30 जून तक करने की घोषणा की है। राव ने राज्य के मुख्य सचिव सोमेश कुमार, पुलिस महानिदेशक महेन्द्र रेड्डी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा करने के बाद यह फैसला लिया है। मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन को लेकर केन्द्र सरकार की ओर से जारी नये दिशा-निर्देशों के मद्देनजर यह फैसला लिया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से रविवार को जारी एक वक्तव्य के मुताबिक कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बाकी सभी क्षेत्रों में केन्द्र के दिशा-निर्देशों के मुताबिक छूट दी जायेगी। राव ने अधिकारियों को कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। इस दौरान गैर-आवश्यक कामों के लिए निकलने पर पाबंदी होगी।

इससे पहले केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने शनिवार को देश भर में पिछले दो महीने से भी अधिक समय से लागू लॉकडाउन को अब केवल कंटेनमेंट जोन तक सीमित कर इसकी अवधि 30 जून तक बढ़ाने की घोषणा की। केन्द्र ने कंटेनमेंट जोन से बाहर के क्षेत्रों में विभिन्न गतिविधियों पर चौथे चरण में लागू पाबंदियों को चरणबद्ध तरीके से हटाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दुकानों को रात आठ बजे तक ही खोलने की अनुमति होगी। अंतरराज्यीय यात्रा पर किसी प्रकार की कोई पाबंदी नहीं होगी।     

Yaspal

Advertising