तेलंगाना चुनाव: पीएम मोदी आज हैदराबाद में करेंगे चुनाव प्रचार ( पढ़ें 27 नवंबर की खास खबरें)

Tuesday, Nov 27, 2018 - 05:36 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तेलंगाना में चुनाव प्रचार अभियान अपने चरम पर है। इसी के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को तेलंगाना में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे। मोदी दोपहर में निजामाबाद में एक सभा को संबोधित करेंगे और उसके बाद दोपहर ढाई बजे महबूबनगर में दूसरी रैली करेंगे। गौरतलब है कि राज्य में सात दिसंबर को मतदान होगा।

इसके अलावा अाइए बताते 27 नवंबर की खास खबरें-

राष्ट्रीय-
गृह मंत्री
 राजनाथ सिंह रहेंगे बीकानेर दौरे पर 

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज चुनावी दौरे पर बीकानेर आंएगे और नोखा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। जानकारी के अनुसार, राजनाथ सिंह भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी बिहारी लाल बिश्नोई के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। राज्य में विधानसभा के लिए सात दिसंबर को मतदान होना है। 

जम्मू-कश्मीर में चौथे चरण का मतदान आज 

पंचायत चुनाव के चौथे चरण के लिए आज मतदान होगा। चुनाव का समय सुबह आठ बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक होगा। यह चुनाव जम्मू-कश्मीर के 16 जिलों जिनमें जम्मू संभाग के आठ और कश्मीर संभाग के आठ जिले शामिल हैं, होगा। 

भाजपा जारी करेगी अपना घोषणापत्र 

राजस्थान की सत्ताधारी भाजपा पार्टी मंगलवार को अपना घोषणा पत्र जारी करेगी। वित्त मंत्री अरुण जेतली मंगलवार को पार्टी का ‘संकल्प पत्र’ जारी करेंगे। वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस अपना घोषणा पत्र संभवतया: बुधवार को जारी करेगी। राजस्थान में सात दिसंबर को मतदान होगा और 11 दिसंबर को परिणाम घोषित होंगे। 

मायावती राजस्थान में करेंगी चुनावी सभाएं 

बसपा सुप्रीमो मायावती राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में दो चुनावी सभाएं करेंगी। बसपा अध्यक्ष की पहली जनसभा झुंझनू बुहाना के राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में होगी। इसके बाद दूसरी चुनावी जनसभा जयपुर के बिलौची आमेर स्थित राजकीय वरिष्ठ उपाध्याय संस्कृत विद्यालय में होगी। 

शाह उदयपुर में करेंगे रोड शो 

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज राजस्थान के उदयपुर शहर में रोड शो करेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सुबह 11 बजे जालोर, आहोर व भीनमाल क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी इसमें शामिल होंगी।

आज भारत में लॉन्च होगा Huawei Mate 20 Pro 

चीनी स्मार्टफोन मेकर हुवावे आज भारत में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन मेट 20 प्रो को लॉन्च करेगा। कंपनी ने कहा है कि वो इस दौरान अपना सबसे महंगा स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। कंपनी की माने तो वो हाय एंड पोर्शे डिजाइन हुवावे मेट 20 RS को भी लॉन्च करेगी। पोर्शे डिजाइन हुवावे मेट 20 RS अभी तक का कंपनी का सबसे महंगा स्मार्टफोन है। फोन की कीमत 1,44,000 रुपए है, वहीं बेस वेरिएंट की कीमत 1,78,000 रुपए जो 512 जीबी वेरिएंट में आता है। 

खेल- 

क्रिकेट : टी10 लीग क्रिकेट टूर्नामेंट-2018
एफ.आई.ए. वर्ल्ड रैली क्रॉस चैम्पियनशिप 
फुटबाल : पुणे बनाम नार्थ-ईस्ट (आई.एस.एल.)
 

Pardeep

Advertising