लोगों में कोरोना का डर दूर करने के लिए खुद ट्रैक्टर चलाकर शव को श्मशान ले गया सरकारी डॉक्टर

Monday, Jul 13, 2020 - 05:59 PM (IST)

हैदराबाद: तेलंगाना के पेड्डापल्ली जिले में कोरोना वायरस के मरीज की मौत के बाद उसका अंतिम संस्कार करने को लेकर स्वास्थ्य कर्मचारियों में उपजे भय को दूर करने के लिए एक चिकित्सक स्वयं ही ट्रैक्टर चलाकर शव को श्मशान घाट तक लेकर गया। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि रविवार को एक सरकारी अस्पताल में कोविड-19 मरीज की मौत हो गई। जिले के इस अस्पताल में संक्रमण से मौत का यह पहला मामला था और शव को ले जाने के लिए तत्काल एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं हो सकी। इसके बाद ट्रक्टर की व्यवस्था की गयी। 

एक अधिकारी ने बताया कि नगर निगम चालक और अन्य चालक कोरोना की वजह से मरे व्यक्ति के शव को श्मशान गृह तक ले जाने से डर रहे थे। इस डर को दूर करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर श्रीराम ने पीपीई पहनकर खुद ही ट्रक्टर चलाया और शव को श्मशान ले गए। जिला प्रशासन ने पीपीई समेत सभी बचाव उपकरण मुहैया कराये थे और शव को भी संक्रमण मुक्त किया गया था। 

श्रीराम ने बताया कि मृतक के परिजन को भी पीपीई पहनाया गया। उन्होंने पीटीआई-भाषा को बताया, च्च् बचाव वाले सभी कदम उठाए गए। सभी चीजें हमने नियम के अनुसार की। नगर निगम के चालक के लिए यह नए तरह का मामला था। ट्रैक्टर सिर्फ इसलिए चलाया ताकि उसे आश्वास्त किया जा सके और यह भी दिखाया जाए कि प्रशासन कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम मोर्चे पर है। सरकारी प्रशासन में खास तौर पर यह मेरी जिम्मेदारी है।

Anil dev

Advertising