तेलंगाना : कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से की मुलाकात, सरकार बनाने का दावा पेश किया

punjabkesari.in Sunday, Dec 03, 2023 - 11:15 PM (IST)

हैदराबादः कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन से मुलाकात की और राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया। राज्यपाल से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने कहा कि नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों की बैठक मंगलवार सुबह होगी। 

शिवकुमार ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘आज, हमारे प्रभारी महासचिव (कांग्रेस के) माणिकराव ठाकरे, प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष, पूर्व प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष और हमारे सभी एआईसीसी पर्यवेक्षकों के नेतृत्व में, हमने राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया।'' शिवकुमार, कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक के समन्वय के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) अध्यक्ष द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षकों में शामिल हैं। 

उन्होंने कहा, ‘‘कल हम बैठक कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी में हमारी एक कार्यप्रणाली है। इस प्रक्रिया को पूरी करने के बाद आपसे बातचीत करेंगे।'' शिवकुमार ने कहा कि कांग्रेस ने नवनिर्वाचित विधानसभा में 65 सदस्यों के समर्थन से सरकार बनाने का दावा पेश किया है। कांग्रेस ने 119 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए हुए चुनावों में 64 सीटें जीती हैं, जबकि उसके सहयोगी दल भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) को एक सीट पर जीत मिली है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News