35 करोड़ से बने ''ड्रीम होम'' में रहेंगे ये सीएम, बुलेटप्रूफ है इस बंगले के बाथरूम

Wednesday, Nov 23, 2016 - 04:32 PM (IST)

नई दिल्ली: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव इन दिनों काफी चर्चा में है। दरअसल वे अपने नए घर को लेकर चर्चा में हैं। सीएम राव का नया आशियाना बेगमपेट में उनके कैंप ऑफिस के बगल में ही बना है। राव अपने इस 'ड्रीम होम' में गुरुवार को गृह प्रवेश करेंगे। सीएम राव का नया बंगला एक लाख वर्ग फीट में फैला हुआ है, इसके रोशनदान और खि‍ड़कियों में बुलेटप्रूफ शीशे लगे हुए हैं। इस घर में सीएम के अलावा उनके बेटे केटीआर के लिए भी बेडरूम और बाथरूम हैं जिनमें हाई-क्वालिटी के ग्लास लगाए गए हैं। इस बंगले के कमरों में बैठे-बैठे बाहर की चीजें दिखाई देंगी। खुफिया एजेंसियों की सिफारिश पर सीएम के नए घर में बुलेटप्रूफ शीशे इस्तेमाल किए गए हैं। करीब 35 करोड़ रुपए की लागत से बने इस घर में 300 कारों की पार्किंग की व्यवस्था है।

बंगले के अहाते की दीवारें काफी ऊंची हैं जिससे किसी के चोरी छुपे दाखिल होने की भी कोई गुंजाइश नहीं है। सीएम राव को जेड प्लस सिक्योरिटी मिली है। वो 'माइन-प्रूफ' कारों में चलते हैं यानी बारूदी सुरंग विस्फोट में भी उनकी कार का बाल बांका नहीं हो सकता है। सीएम के नए घर की सुरक्षा में 50 के करीब पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे जो दिन-रात नजर रखेंगे। बंगले में घुसने वाले हर शख्स की तलाशी ली जाएगी और उसका मोबाइल फोन, घड़ी और मेटल के अन्य सामान बाहर ही जमा कर दिए जाएंगे। बंगले में 250 सीटों वाला मल्टी-परपज ऑडिटोरियम भी है।

वास्तुशास्त्र के जानकार एस.सुधाकर तेजा से सलाह के बाद सीएम ने इस घर के डिजाइन को मंजूरी दी थी। मुख्यमंत्री इस साल दशहरे के मौके पर ही नए घर में जाना चाह रहे थे लेकिन तैयारियां पूरी नहीं होने की वजह से ऐसा नहीं हो सका था। इस बंगले को बनाने की जिम्मेदारी मुंबई स्थ‍ित मशहूर रियलिटी कंपनी शपूरजी पल्लोनजी ग्रुप को दी गई थी। इस ग्रुप के मालिक साइरस मिस्त्री के पिता हैं। साइरस मिस्त्री को हाल में टाटा ग्रुप के चेयरमैन पद से हटा दिया गया था। सीएम के नए बंगले में चले जाने के बाद मौजूदा कैंप ऑफिस विधानसभा के स्पीकर और विधान परिषद के चेयरमैन को आवंटित कर दिया जाएगा।

Advertising