तेलंगाना के मुख्यमंत्री और उनके बेटे को चुनाव आयोग का नोटिस

Thursday, Dec 10, 2015 - 10:36 PM (IST)

हैदराबाद: चुनाव आयोग ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और उनके बेटे एवं राज्य के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के. टी. रामा राव को नोटिस जारी किया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने 27 दिसंबर को होने वाले विधान परिषद चुनावों के मद्देनजर लागू की गई आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है ।   

कल जारी किए गए नोटिस में आयोग ने कहा, ‘‘आयोग को सूचना दी गई है कि 28 नवंबर 2015 को आपने हैदराबाद में अपने आधिकारिक कैंप दफ्तर में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के तौर पर एक एेसी सभा को संबोधित किया जिसे खम्मम जिले के कांग्रेस नेताओं को तेलंगाना राष्ट्र समिति में शामिल करने की लिए आयोजित किया गया था। आपने घोषणा की कि खम्मम जिले को आंध्र प्रदेश के गोदावरी जिले की तर्ज पर विकसित किया जाएगा और खम्मम जिले को राजीव सागर एवं इंदिरा सागर परियोजनाओं के एकीकरण का फायदा मिलेगा।’’   
 
आयोग ने नोटिस में यह भी कहा कि आपका यह आचार-व्यवहार जानबूझकर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने जैसा है। चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री से कारण बताआे नोटिस का जवाब देकर यह स्पष्ट करने को कहा है कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए। आयोग ने मुख्यमंत्री से 48 घंटे के भीतर जवाब मांगा है। चुनाव आयोग ने सचिवालय में अन्य पार्टी के नेताओं को सत्ताधारी टीआरएस में शामिल करने को लेकर रामा राव को भी एक अलग नोटिस जारी किया। रामा राव को भी आयोग के नोटिस का जवाब 48 घंटे में देने को कहा गया है ।
Advertising